भूकंप के झटकों से हिला दक्षिणी फिलीपींस का दावो ओरिएंटल प्रांत

भूकंप के झटकों से हिला दक्षिणी फिलीपींस का दावो ओरिएंटल प्रांत
Share:

मनीला: दक्षिणी फिलीपींस के दावो ओरिएंटल प्रांत में गुरुवार को रिक्टर पैमाने पर 7.3 तीव्रता का भूकंप आया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। फिलीपीन इंस्टीट्यूट ऑफ वोल्केनोलॉजी एंड सीस्मोलॉजी के अनुसार, भूकंप, जो स्थानीय समयानुसार सुबह 1.46 बजे आया, गवर्नर जेनेरोसो शहर से लगभग 67 किमी दक्षिण-पूर्व में 69 किमी की गहराई पर आया। 

भूकंप, जो मूल रूप से विवर्तनिक था, बाद के झटकों को ट्रिगर कर सकता है और नुकसान पहुंचा सकता है। संस्थान ने कहा कि भूकंप मिंडानाओ द्वीप पर दक्षिण कोटाबाटो प्रांत के साथ-साथ लेयते प्रांत में भी महसूस किया गया। रिपोर्ट के अनुसार, जिले में IV मॉडिफाइड मर्कल्ली इंटेंसिटी, मौसम विज्ञान और भूभौतिकी एजेंसी के प्रभारी अधिकारी प्रियो बुडी में झटके महसूस किए गए।

वही इस बीच, इंडोनेशिया के उत्तरी सुलावेसी प्रांत के तलौद जिले में भी बड़े पैमाने पर भूकंप के झटके महसूस किए गए, जिससे निवासियों में दहशत फैल गई। हालांकि, एजेंसी ने सुनामी के लिए कोई चेतावनी जारी नहीं की क्योंकि झटके संभावित रूप से विशाल लहरों को ट्रिगर नहीं करते थे, उनके अनुसार। जिले के निवासी हाबेल सालोम्बे ने बताया कि तलौद जिले में भूकंप के झटके के कारण कई निवासी अपने घरों से बाहर भागने को मजबूर हो गए।

लीबिया ने शुरू किया सबसे बड़ा टीकाकरण केंद्र

जो बिडेन ने लिया कोरोना महामारी का सामना करने के लिए तत्काल कदम उठाने का संकल्प

अल्जीरिया में जंगल की आग के कारण बेघर हो गए 600 परिवार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -