Ind Vs Wi Live : चौथे दिन का खेल खत्म, भारत ने वेस्टइंड़ीज़ पर कसा शिकंजा
Ind Vs Wi Live : चौथे दिन का खेल खत्म, भारत ने वेस्टइंड़ीज़ पर कसा शिकंजा
Share:

ग्रोस आइलेट : भारत वेस्टइंड़ीज़ टेस्ट सीरीज़ के तीसरे दिन का खेल बारिश की वजह से रद्द होने के बाद आज चौथे दिन के खेल के बाद भारत ने वेस्टइंडीज पर अपना शिकंजा कस रखा है. चौथे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 3 विकेट खोकर 157 रन जुटाए जिसकी वजह से 285 रनों की बढ़त के साथ भारत ने वेस्टइंडीज पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली है.

भारत ने अपनी पहली पारी में 353 रन बनाये थे जिसके जवाब में वेस्टइंडीज ने अपनी पहली पारी में केवल 225 रन ही जुटाए. 225 रन पर सिमटने के कारण भारत को 128 रनों की बढ़त हासिल हुई थी. अपनी दूसरी पारी में बल्‍लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत ठीक नहीं रही. टीम इंडिया ने जल्दी ही अपने तीन विकेट गांव दिए.

हलाकि भारत की शुरुआत काफी तेज रही और महज 8 ओवर में ही 50 रन बनाये. इसके बाद भारतीय टीम को पहला झटका 8वें ओवर में लगा जब केएल राहुल 28 रन बना कर पवेलियन लौटे. इसके बाद कप्तान कोहली ने दूसरी पारी में भी निराशाजनक प्रदर्शन किया और वह ज्यादा देर टिक नहीं पाए और मजह 4 रन बनाकर आउट हो गए. 2 झटके लगने के बाद भारत के सलामी बल्लेबाज धवन भी 26 रन बनाकर आउट हो गये. चौथे दिन के खेल समाप्त होने तक अजिंक्य रहाणे (नाबाद 51 रन) और रोहित शर्मा (नाबाद 41 रन) पिच पर डटे रहे. 

इसके पहले मात्र 33 रन देकर 5 विकेट झटकने वाले भुवनेश्वर कुमार भारत के लिए सबसे सफल गेंदबाज साबित हुए. और हर बार की तरह आश्विन ने भी अपना योगदान दिया और 2 विकेट हासिल किये. जबकि इशांत शर्मा और जडेजा को 1-1 विकेट मिला. भारत की शानदार गेंदबाजी के सामने वेस्टइंड़ीज़ की टीम टिक नहीं पायी और 225 रनों पर सिमट गयी और भारत को 128 रनों की बढ़त मिली.

भुवनेश्‍वर ने कुल 23.4 ओवर फेंके जिसमे से 10 मेडन ओवर थे. भुवनेश्वर ने जर्मेन ब्लैकवुड (20) को अपना पहला शिकार बनाया. इसी के बाद अपने अगले ओवर में उन्होंने मलरेन सैमुअल्स (48) को क्लीन बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखाया. इसके बाद वेस्टइंडीज के कप्तान जैसन होल्डर (2) भुवनेश्‍वर का अगला शिकार बने और एलबीडबल्यू हो कर चलते बने.

रोस्टन चेज जिन्होंने पिछले मैच में शानदार प्रदर्शन किया था इस बार ज्यादा कमाल नहीं दिखा पाए और केवल 2 रनों के निजी स्कोर पर रविंद्र जडेजा के शिकार बन गए. उन्होंने बाहर जाती हुई गेंद को शॉट लगाने के चक्कर में रहाणे को कैच थम दिया. भारत के गेंदबाजो के शानदार प्रदर्शन के चलते वेस्टइंड़ीज़ ने 10 रन के अंदर अपने 4 विकेट गवा दिए.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -