Ind vs Wi : वेस्टइंडीज 225 रन पर ढेर, भारत 128 रन आगे
Ind vs Wi : वेस्टइंडीज 225 रन पर ढेर, भारत 128 रन आगे
Share:

ग्रोस आइलेट : भारत वेस्टइंड़ीज़ टेस्ट सीरीज़ के तीसरे दिन का खेल बारिश की वजह से रद्द होने के बाद आज चौथे दिन वेस्टइंडीज ने भारत के 353 रन के जवाब में पहली पारी में 225 रन बनाये. भारत अपने शानदार खेल की वजह से इस मैच में अभी तक 128 रन की बढ़त बनाये हुए है. मात्र 33 रन देकर 5 विकेट झटकने वाले भुवनेश्वर कुमार भारत के लिए सबसे सफल गेंदबाज साबित हुए.

हर बार की तरह आश्विन ने भी अपना योगदान दिया और 2 विकेट हासिल किये. जबकि इशांत शर्मा और जडेजा को 1-1 विकेट मिला. चौथे दिन की शुरआत में वेस्टइंडीज ने आज सुबह एक विकेट पर 107 रन से अपनी पारी आगे बढ़ायी लेकिन शुरूआती 1 घंटे में ही वेस्टइंडीज को दो बड़े झटके डेरेन ब्रावो (29) और क्रेग ब्रेथवेट (64) के रूप में झेलना पड़े. इन झटको से उबरते हुए सैमुअल्स (नाबाद 39) और जर्मेन ब्लैकवुड (नाबाद 20) ने सुबह के सत्र के बाकी 25 ओवरों में अपनी टीम को सम्भाला.

भारत ने अपनी शुरुआत बायें हाथ के स्पिनर गेंदबाज रविंद्र जडेजा से करायी लेकिन कप्तान विराट कोहली ने स्थिति को भांपते हुए एक ओवर बाद ही उस छोर से इशांत को गेंद थमा दी और उनका यह फैसला सही साबित हुआ और इशांत ने अपने चौथे ओवर में भारत को पहली सफलता दिलायी. लेकिन इस सफलता पर थोड़ा संदेह होता देख फैसला तीसरे अंपायर के पास रखना पड़ा और तीसरे अंपायर ग्रेगरी ब्रेथवेट ने परखने के बाद इसको वैध गेंद करार दिया, जिसे अंपायर नो बाल समझ रहे थे. ब्रावो इशांत के बाउंसर को भांप नहीं पाए और बल्ले का किनारा लेकर गेंद सीधे फाइन लेग पर जडेजा के हाथ में जा गिरी. ब्रावो ने महज़ 101 गेंदों का सामना किया जिसमे उन्होंने 3 चौके जड़े.  

इशांत के बाद अश्विन ने दूसरे छोर से अपनी पहली ही गेंद पर ब्रेथवेट को पवेलियन का रास्ता दिखाया और भारत को एक और सफलता दिलाई. ब्रेथवेट भी गेंद को समझ नहीं पाए और रिद्विमान साहा को कैच थम बैठे. 163 गेंदों का सामना करते हुए ब्रेथवेट ने छह चौके लगाये. इसके बाद पारी को सँभालते हुए सैमुअल्स और ब्लैकवुड ने पारी को आगे बढ़ाया.

भारतीय गेंदबाजों ने अथक प्रयास किया और बहुत कोशिश की लेकिन फिर उन्हें कोई सफलता हाथ नहीं आयी. इस पर 80 ओवर के पूरे होते ही कप्तान विराट ने नई गेंद ले ली. इससे भी बात नहीं बनी. भारत की तरफ से इशांत ने 40 रन देकर एक और अश्विन ने 51 रन देकर एक विकेट लिया है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -