Ind vs SL 1st T20I: सूर्यकुमार यादव और भुवनेश्वर कुमार ने किया कमाल, हासिल की शानदार जीत

अंतिम वनडे में हार के बाद पटरी पर लौटते हुए भारत ने रविवार रात प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में श्रीलंका को 38 रन से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। फॉर्म में चल रहे सूर्यकुमार यादव (50, 34बी, 5x4, 2x6) के शानदार अर्धशतक और कप्तान शिखर धवन की 46 रन की पारी (36बी, 4x4, 1x6) की मदद से श्रीलंका ने श्रीलंका के खिलाफ पांच विकेट पर 164 रन बनाए। पहले क्षेत्ररक्षण का चुनाव करने के बाद गेंद के साथ एक निष्पक्ष प्रदर्शन किया। हालांकि, बल्ले से खराब प्रदर्शन, बार चरिथ असलंका, जिन्होंने अपने टी20ई डेब्यू पर 44 (3x6, 3x4) की तेज आग को कुचल दिया, ने 19 वें ओवर में मेजबान टीम को 126 रनों पर ऑलआउट कर दिया। असलांका ने कुछ बड़े प्रहार करते हुए कुछ एक्शन दिखाया, लेकिन एक बार तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने उन्हें डीप मिड-विकेट पर कैच करा दिया और फिर 16 वें ओवर में वानिंदु हसरंगा को डबल-स्ट्राइक में आउट किया, भारत के पास बैग में खेल था। भुवनेश्वर कुमार ने जहां 22 रन देकर चार विकेट लिए, वहीं भारतीय गेंदबाजों में लेग स्पिनर युजुवेंद्र चहल थे, जिन्होंने चार ओवर में सिर्फ 19 रन देकर 10 डॉट गेंद फेंकी।
 
इससे पहले, तेज गेंदबाज दुष्मंथा चमीरा और लेग स्पिनर वानिंदु हसरंगा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए दो-दो विकेट लिए, क्योंकि लंका ने भारत को सीमित रखने के लिए नम परिस्थितियों में गेंद को गति दी। हालाँकि, सूर्य शक्ति से शक्ति की ओर बढ़ता रहता है। एकदिवसीय मैचों में 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' के रूप में नामित होने के बाद, मुंबईकर ने अपने जलते फॉर्म के साथ श्रीलंकाई गेंदबाजों को नष्ट कर दिया क्योंकि उन्होंने धवन के साथ केवल 48 गेंदों में तीसरे विकेट के लिए 62 रन जोड़े जिससे भारत ने पृथ्वी शॉ को हारने में मदद की , जो अपने T20I पदार्पण पर पहली गेंद पर डक के लिए गए।

 भारत के लिए एकमात्र चिंता ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या का एक और खराब प्रदर्शन होगा, जो स्लॉग ओवरों में 12 गेंदों में 10 रन की गति को बल देने में विफल रहे और दो ओवर में 17 रन बनाकर एक विकेट लिया। 'स्काई' इन दिनों वर्ड गो से गेंदबाजी में शीर्ष पर है।
रविवार को, उनकी पहली चार T20I पारियों में उनके दूसरे अर्धशतक में उनके सभी ट्रेडमार्क शॉट थे जो उन्हें सीमित ओवरों के क्रिकेट में इतना खतरनाक बल्लेबाज बनाते हैं।

कर्नाटक में संभावित बदलाव पर सस्पेंस जारी

पहले दिल्ली फिर हैदराबाद में भूकंप के झटकों से डोली धरती, लेकिन हानि की जानकारी नहीं

'मैं भास्कर हूँ और मैंने 700 करोड़ की टैक्स चोरी की ?'

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -