पहले दिल्ली फिर हैदराबाद में भूकंप के झटकों से डोली धरती, लेकिन हानि की जानकारी नहीं

तेलंगना: आंध्र प्रदेश के हैदराबाद  में आज सुबह 5 बजे के आसपास भूकंप के झटके महसूस हुए है. हैदराबाद के दक्षिणी क्षेत्र में यह भूकंप महसूस हुए है.  रिक्टर स्केल पर इस भूकंप की तीव्रता 4.0 आंकी गई. नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी ने इस बात की सूचना दी है. हालांकि फिलहाल इस घटना में कोई भी हानि की खबर सामने नहीं आई है.

जहां इस बात का पता चला है कि भूकंप की जानकारी मिलते ही लोगों के बीच हड़कंप मच गया. लोग अपने घरों से बाहर निकल आए. हालांकि किसी को कोई हानि नहीं पहुंची. लोग सुरक्षित हैं.  हम बता दें कि भूकंप का केंद्र हैदराबाद से 156 किलोमीटर दक्षिण में था. भूकंप भारतीय समयानुसार 5:00 AM बजे सतह से 10 किलोमीटर की गहराई में महसूस किया गया.

भूकंप आने पर क्या करें और क्या न करें?: भूकंप के झटके महसूस होने पर बिल्कुल भी घबराना नहीं चाहिए. सबसे पहले अगर आप किसी बिल्डिंग में मौजूद हैं तो उस बिल्डिंग में से बाहर आए. बिल्डिंग से नीचे उतरते हुए लिफ्ट कक प्रयोग न करें. यह आपके लिए भूकंप के समय खतरनाक हो सकता है. वहीं, अगर बिल्डिंग से नीचे उतरना संभव नहीं हो तो फिर पास की किसी मेज, ऊंची चौकी या बेड के नीचे छिप जाएं.

'मैं भास्कर हूँ और मैंने 700 करोड़ की टैक्स चोरी की ?'

दिल्ली में महसूस किए गए भूकंप के झटके

कारगिल विजय दिवस: जब देश के 400 वीर जवानों के सामने पाक ने टेक दिए थे घुटने

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -