IND vs SA LIVE UPDATE : अफ्रीका ने भारत को दिया 205 रनो का लक्ष्य
IND vs SA LIVE UPDATE : अफ्रीका ने भारत को दिया 205 रनो का लक्ष्य
Share:

6 मैचों की वनडे सीरीज का आख़िरी मुकाबला भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज सेंचुरियन में खेला जा रहा हैं. टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करते हुए अफ्रीकी टीम ने एक बार फिर खराब प्रदर्शन करते हुए 50 ओवर भी बल्लेबाजी नहीं की. अफ्रीका ने 46.2 ओवर में ही भारत के सामने घुटने टेक दिए, और 204 रन बनाकर भारत को 205 रन का लक्ष्य दिया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफ्रीका की शुरुआत बेहद ही ख़राब रही. अफ्रीका को शुरुआती 10 ओवर के भीतर ही भारतीय टीम ने दो झटके दे डाले. 

सीरीज में अपना पहला मैच खेल रहे शार्दुल ठाकुर ने अफ्रीका को शुरुआती झटके दिए. शार्दुल ने सबसे अधिक 4 विकेट लिए. कप्तान कोहली ने भुवनेश्वर के स्थान पर शार्दुल ठाकुर को टीम में जगह दी. और उन्होंने कप्तान के फैसले को सही साबित भी किया. पहले विकेट के रूप में अमला जबकि, दूसरे विकेट के रूप में कप्तान मार्करम आउट हुये. वहीं, एबी डीविलियर्स को 30 रन के निजी स्कोर पर चहल ने बोल्ड कर भारत को तीसरी सफलता दिलाई. 

चौथे विकेट के रूप में क्लासेन आउट हुए. 5वें विकेट के रूप में बेहरडीन शार्दुल का तीसरा शिकार बने. 142 रन के स्कोर पर अफ्रीका को मोरिस के रूप में छठा झटका लगा. वहीं, शानदार लय में चल रहे जोंडो भी अर्द्धशतक पूरा करने के बाद 54 रन पर चहल का शिकार होकर चलते बने. धीरे धीरे पूरी अफ्रीकी टीम ताश के पत्तों की तरह बिखरती चली गई. हार्दिक पंड्या और कुलदीप यादव को 1-1 विकेट मिला. शार्दुल ने 4 विकेट अपने नाम किये. वहीं, बुमराह और चहल ने 2-2 विकेट अपने नाम किये. 

ये 4 बल्लेबाज है टी-20 क्रिकेट के बादशाह, दर्ज है सर्वाधिक रन

वनडे सीरीज हार पर छलका अफ्रीकी बल्लेबाज का दर्द

टी-20 में ताबड़तोड़ शतक के साथ मार्टिन गुप्टिल ने रचा इतिहास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -