Ind vs SA: घरेलू समस्या में उलझे इस खिलाड़ी ने जीत में निभाई अहम भूमिका
Ind vs SA: घरेलू समस्या में उलझे इस खिलाड़ी ने जीत में निभाई अहम भूमिका
Share:

नई दिल्लीः भारत ने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को करारी शिकस्त दी है। इस तरह भारत ने सीरीज में 1 - 0 से बढ़त बना ली है। इस मुकाबले में मेजबान टीम हर तरफ से मेहमान टीम पर भारी पड़ी । साउथ अफ्रीका की दूसरी पारी को समेटने में तेज गेंदबाज मुहम्मद शमी ने अहम भूमिका निभाई। घरेलू उलझनों का सामना कर रहे इस गेंदबाज ने इन सभी चीजों को दरकिनार करते हुए दूसरी पारी में पांच विकेट झटक कर जब टीम को जीत दिलाई । उनके इस शानदार प्रदर्शन से उनके समर्थकों और परिजनों में खुशी का माहौल है।

भारत ने पहला टेस्ट मैच 203 रन से जीता। पहली पारी में गेंदबाज मुहम्मद शमी के हाथ कोई सफलता नहीं लगी थी, मगर, दूसरी पारी में भारतीय बल्लेबाजों की मेहनत को मुहम्मद शमी ने जीत में बदल दिया। उन्होंने 10.5 ओवर में अपनी घातक गेंदबाजी से पांच बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया। एक के बाद एक पांच विकेट चटकाकर अफ्रीकी टीम को 191 रन पर समेट दिया।

उनकी सफलता पर रविवार को उनके गांव में जश्न मनाया गया। शमी के भाई हसीब अहमद ने बताया कि इस उपलब्धि पर सभी को गर्व है। शमी ने भारत को जीत दिलाने में जी-तोड़ मेहनत की है।  करीब डेढ़ साल से शमी के रिश्ते अपनी पत्नी हसीन जहां से ठीक नहीं चल रहे हैं। हसीन ने शमी व उनके परिवारीजनों के खिलाफ घरेलू हिंसा व दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज करा रखा है। 

Ind vs Sa : मैच में व्यस्त इस खिलाड़ी के घर से आई यह खुशखबरी..

भारत के इन दो क्रिकेटरों नेे पाक पीएम को उनके भाषण के लिए लताड़ा

शानदारी पारी के लिए रोहित शर्मा बने 'मैन ऑफ द मैच'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -