IND vs SA : भारत बदलेगा इतिहास या अफ्रीका रखेगा बरक़रार
IND vs SA : भारत बदलेगा इतिहास या अफ्रीका रखेगा बरक़रार
Share:

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज 6 मैचों की वनडे सीरीज का चौथा मुकाबला जोहानिसबर्ग के वांडरर्स में खेला जा रहा हैं. भारत ने टॉस जीत लिया हैं, और वह पहले बल्लेबाजी करने के लिए मैदान में उतरा हैं. आज का मैच दोनों ही टीमों के लिए काफी अहम माना जा रहा हैं. भारत आज हर संभव इस मैच को जीत कर जहां सीरीज अपनी मुट्ठी में करना चाहेगा वहीं, अफ्रीकी टीम इस मुकाबले को जीत कर सीरीज में वापसी करना चाहेगी. 

भारतीय टीम में फिलहाल कोई बदलाव नहीं किया गया हैं वहीं, अफ्रीका की ओर से दिग्गज बल्लेबाज एबी डीविलियर्स वापसी कर रहे हैं. डीविलियर्स उंगली में चोट के चलते शुरुआती 3 वनडे मुकाबले नही खेल सके थे. वहीं, उसके नियमित कप्तान फाफ डू प्लेसिस, विकेट कीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक और डेल स्टेन भी चोट के चलते सीरीज से बाहर हैं. भारतीय टीम आज का मैच जीतकर सीरीज अपने नाम करने के साथ ही अफ्रीका में पहली बार वनडे सीरीज जीतने में भी कामयाब रहेगी. 

भारतीय टीम कभी भी अफ्रीका में कोई वनडे सीरीज अपने नाम नहीं कर सकी हैं. वहीं, अफ्रीकी टीम आज स्तन कैंसर के प्रति लोगो को जागरूक करने के लिए पिंक जर्सी में मैदान में उतरी हैं. अफ्रीकी टीम प्रतिवर्ष 2011 से पिंक जर्सी में साल में एक वनडे मुकाबला खेलती हैं, और वह आज तक कभी भी पिंक जर्सी में मुकाबला नहीं हारी हैं. ऐसे में आज का मुकाबला दोनों टीमों के लिए अहम हैं. अब देखना यह है कि आज का मैच भारतीय टीम जीत कर इतिहास रचेगी या अफ्रीकी टीम इतिहास को बरक़रार रखेगी. 

आज बिना एक भी रन बनाये धवन छू लेंगे ये शिखर

क्रिकेट अपडेट : टॉस जीतकर पहले बेटिंग करेगी टीम इंडिया

एक पाक क्रिकेटर का तिरंगे को सलाम

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -