INDvsNZ Live :  न्यूज़ीलैंड के 205 रन पर सात विकेट गिरे
INDvsNZ Live : न्यूज़ीलैंड के 205 रन पर सात विकेट गिरे
Share:

नई दिल्ली : भारत और न्यूज़ीलैंड के बिच चल रहे पहले टेस्ट में टीम इंडिया जीत की और आगे बढ़ रही है. भारत को अब इस 500th ऐतिहासिक मैच में जीत दर्ज करने के लिए महज तीन विकेट की जरूरत है. इस जीत के साथ ही टीम इंडिया सीरीज में भी 1 -0 से आगे हो जाएगी. लंच तक कीवी टीम ने 7 विकेट खोकर 205 रन बना लिए हैं. मिचेल सैंटनर 57 रन बनाकर क्रीज पर खेल रहे है. दूसरी पारी में टीम इंडिया की तरफ से आज अश्विन के साथ साथ मोहम्मद शमी चमके है. अश्विन ने तीन विकेट शमी को दो और रवींद्र जडेजा को एक विकेट मिला है.

पांचवे दिन चार विकेट के नुकसान पर 93 रन से आगे खेलने उतरी न्यूज़ीलैंड टीम हार की कगार पर कड़ी हुई है. इंडिया द्वारा दूसरी पारी में दिए गए 434 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कीवी टीम ने चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक दूसरी पारी में 93 रन पर 4 विकेट खो दिए थे. बता दे कि भारत ने चौथे दिन दूसरी इनिंग में पांच विकेट खोकर 377 रन बनाकर पारी घोषित कर दी. जैसे ही रवींद्र जडेजा ने अर्धशतक जमाया वैसे ही टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने पारी डिक्लियर कर दी. साथ ही रोहित शर्मा ने नाबाद 68 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली. इससे पहले टीम इंडिया ने पहली पारी में कीवी टीम के सामने 318 रन का लक्ष्य रख था जिसके जवाव में न्यूज़ीलैंड पहली पारी में 262 रन ही बना सकी.

अपनी दूसरी पारी में टीम इंडिया कि तरफ से मुरली विजय ने 76 कि पारी खेली. इसके बाद विराट कोहली ने पहली इनिंग में ख़राब प्रदर्शन के बाद दूसरी इनिंग में भी फैन्स को निराश किया और वह 18 रन बनाकर आउट हो गए. वही अजिंक्य रहाणे ने 40 रन का योगदान दिया. छठे विकेट के लिए रोहित शर्मा और हरफनमौला खिलाडी रविन्द्र जडेजा ने 100* रन की साझेदारी की. दोनों के अर्धशतक पुरे होने के बाद टीम इंडिया ने पारी घोषित कर दी.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -