भारत ने दूसरी बार न्यूज़ीलैंड के सामने किया ऐसा
भारत ने दूसरी बार न्यूज़ीलैंड के सामने किया ऐसा
Share:

नई दिल्ली : भारत और न्यूज़ीलैंड के बिच खेले जा रहे पहले टेस्ट के चौथे दिन का खेल ख़त्म होने तक टीम इंडिया ने मैच में पकड़ मजबूत बना ली है. इंडिया द्वारा दूसरी पारी में दिए गए 434 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कीवी टीम ने चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक दूसरी पारी में 93 रन पर 4 विकेट खो दिए. फ़िलहाल ल्यूक रोंची 38 रन और सैंटनर 8 रन बनाकर खेल रहे है.

भारत के लिए यह मैच बेहद महत्त्वपूर्ण है. इस मैच को जीतने के लिए इंडियन टीम को महज 6 विकेट की डरकर है. जैसे ही भारत 6 विकेट लेगा वैसे ही वह इस ऐतिहासिक मैच में जीत दर्ज कर लेगा. वही दूसरी और टीम इंडिया ने न्यूज़ीलैंड के सामने जो 434 रन का लक्ष्य रखा है दूसरा सबसे बड़ा टारगेट है. इससे पहले 2008-09 में भारत ने न्यूज़ीलैंड को 619 रन का लक्ष्य रखा था. बता दे कि भारत ने चौथे दिन दूसरी इनिंग में पांच विकेट खोकर 377 रन बनाकर पारी घोषित कर दी.

जैसे ही रवींद्र जडेजा ने अर्धशतक जमाया वैसे ही टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने पारी डिक्लियर कर दी. साथ ही रोहित शर्मा ने नाबाद 68 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली. इससे पहले टीम इंडिया ने पहली पारी में कीवी टीम के सामने 318 रन का लक्ष्य रख था जिसके जवाव में न्यूज़ीलैंड पहली पारी में 262 रन ही बना सकी.

IND vs NZ LIVE: टीम इंडिया को जीत के लिए 6 विकेट की दरकार

अब बदलेगी ग्रीन पार्क की सूरत, जल्द बनेगा...

डेब्यू मैच में ही शतक जमाकर दक्षिण अफ्रीका को दिलाई 206 रनों से बड़ी जीत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -