Ind Vs Eng: 'यदि आखिरी टेस्ट में भी ऐसी ही पिच मिले तो टीम इंडिया पर कार्रवाई करे ICC'
Ind Vs Eng: 'यदि आखिरी टेस्ट में भी ऐसी ही पिच मिले तो टीम इंडिया पर कार्रवाई करे ICC'
Share:

अहमदाबाद: भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए डे-नाइट टेस्ट के लिए अहमदाबाद की पिच को लेकर आलोचनाओं का सिलसिला अभी भी जारी है। अब इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर ने पिच पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। पनेसर ने कहा कि यदि मेजबान टीम 4 मार्च से शुरू होने वाले चौथे टेस्ट मैच अहमदाबाद में इसी किस्म का ट्रैक तैयार करेगी, तो फिर ICC को भारत से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के कुछ पॉइंट वापस लेने चाहिए।

बता दें कि गुलाबी गेंद से 24 फरवरी से शुरू हुआ टेस्ट मैच महज दो ही दिन में खत्म हो गया था, जब इंग्लैंड की टीम दो बार स्पिनरों के सामने ढेर हो गई। तीसरे टेस्ट को भारत ने जीता और श्रृंखला में 2-1 से बढ़त हासिल की। इंग्लैंड की टीम के कई सीनियर खिलाड़ी पिच की आलोचना कर चुके हैं। कई पूर्व क्रिकेटरों ने इस प्रकार की दलील दी है कि अगले मैच में ऐसी पिच होने पर टीम इंडिया के वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अंक कम किए जाएं।

मीडिया से बात करते हुए पनेसर ने कहा है कि ICC शायद इसे नहीं अपनाए, किन्तु अगर अगले टेस्ट मैच में भी इसे दोहराया जाता है तो उसे भारत को दंड दिया जाना चाहिए। पनेसर ने कहा कि, "मुझे लगता है कि यदि अगला टेस्ट मैच भी ऐसा ही होता है, तो हां, ICC को अंक देने चाहिए। हर कोई इस बात से खुश है कि क्रिकेट को अब विश्व का सबसे बड़ा स्टेडियम मिल गया है। कम से कम क्यूरेटर को एक अच्छा विकेट बनाना चाहिए था। भले ही यह एक टर्निंग विकेट हो, किन्तु हर कोई चेन्नई के बारे में शिकायत कर रहा था, यह और भी बुरा था।"

एक बेस्ट मुक्केबाज़ होने के साथ- साथ राज्य सभा की सदस्य भी है मैरी कॉम

राष्ट्रीय वॉलीबॉल चैंपियनशिप उत्तराखंड के इन खिलाड़ियों ने बनाया अपना स्थान

ब्लादिमीर फेडोसीव ने शतरंज में हासिल की जीत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -