सचिन का मिडिल स्टंप उखाड़कर सुर्खियों में आए कुलदीप, विराट के जगह टेस्ट में कर रहे डेब्यू
सचिन का मिडिल स्टंप उखाड़कर सुर्खियों में आए कुलदीप, विराट के जगह टेस्ट में कर रहे डेब्यू
Share:

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे चौथे और आखिरी निर्णायक मैच में कप्तान विराट कोहली के बाहर होने की वजह से चाइनामैन गेंदबाज के नाम से मशहूर कुलदीप यादव को टीम में शामिल किया गया है. कुलदीप का यह डेब्यू टेस्ट है. भारत के पूर्व लेग ब्रेग गुगली गेंदबाज लक्ष्मण शिवारामाकृष्णन ने कुलदीप को टेस्ट कैप देकर उनका वेलकम किया. 22 वर्षीय कुलदीप कानपूर के रहने वाले है.

विराट की जगह पर कुलदीप किस तरह से इस मौके का फायदा उठाते है यह देखना दिलचस्प होगा. बता दे कि कुलदीप को 22 फर्स्ट क्लास मैच खेलने के बाद इंडियन टेस्ट टीम में शामिल किया गया है. अभी तक वह 81 विकेट ले चुके है. कुलदीप आईपीएल में भी खेल चुके है और सबसे पहले उन्हें मुम्बई इंडियन की तरफ से खिलाया गया था इसके बाद वह कोलकाता नाइटराइडर्स की तरफ से खेले.

कुलदीप का कहना है कि वह ऑस्ट्रेलिया के महान स्पीनर शेन वार्न की तरह बनना चाहते है. बता दे कि कुलदीप उस समय सुर्खियों में आए जब आईपीएल के दौरान मुम्बई इंडियन टीम में शामिल थे और नेट प्रैक्टिस के समय सचिन तेंदुलकर उनकी गेंदबाजी देखना चाहते थे. कुलदीप ने सचिन को पहली 5 गेंद तो नार्मल डाली लेकिन छठी गेंद पर जो हुआ उसे देखकर सभी हैरान हो गए. कुलदीप ने सचिन का मिडिल स्टंप उखाड़कर उन्हें क्लीन बोल्ड कर दिया इसके बाद से ही वह सुर्खियों में आ गए.

ऑस्ट्रेलिया मीडिया को शुभकामनाएं : विराट कोहली

रहाणे की कप्तानी पर बोले स्टीव स्मिथ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -