इन तरीकों से बढ़ाएं अपनी गर्दन की खूबसूरती
इन तरीकों से बढ़ाएं अपनी गर्दन की खूबसूरती
Share:

लड़कियां अपनी खूबसूरती को निखारने के लिए अपने चेहरे की बहुत ज्यादा देखभाल करती हैं. वह अपने चेहरे को  खूबसूरत बनाने के लिए बहुत सारे ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं. ऐसे में वह अपनी गर्दन की ओर ज्यादा ध्यान नहीं देती हैं. लगातार नज़रअंदाज़ होने के कारण गर्दन का रंग धीरे-धीरे काला पड़ने लगता है. काली गर्दन आपकी खूबसूरती पर बहुत बुरा असर डालती है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपकी गर्दन गोरी और खूबसूरत हो जाएगी. 

1- अपनी काली गर्दन को गोरा बनाने के लिए  लेमन  ब्लीच का  इस्तेमाल करें. इसके लिए एक कटोरी में आधा चम्मच नींबू का रस ले लें. अब इसमें एक चम्मच गुलाबजल डालकर अच्छे से मिलाएं. अब इसे अपनी गर्दन पर लगा कर रात भर के लिए छोड़ दें. सुबह उठने पर ठंडे पानी से अपनी गर्दन को साफ कर ले. कुछ दिनों तक लगातार ऐसा करने से आपकी गर्दन गोरी और खूबसूरत हो जाएगी. 

2- गर्दन के कालेपन को दूर करने के लिए एक कटोरी में शहद और नींबू का रस डालकर अच्छे से मिलाएं. अब इसे अपनी गर्दन पर लगा कर आधे घंटे के लिए छोड़ दें. अब इसे मसाज करते हुए हटाए. ऐसा करने से आपकी गर्दन पर जमी सारी गंदगी निकल जाएगी और आपकी गर्दन का रंग साफ हो जाएगा.

 

गंजेपन की समस्या को दूर करता है पुदीने का तेल

ड्राई स्कैल्प की समस्या को दूर करने के आसान तरीके

हेयर स्पा करने के लिए करें बीयर का इस्तेमाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -