आतंकी हमले में दो सैन्यकर्मी सहित एक पुलिसकर्मी की मौत :कश्मीर
आतंकी हमले में दो सैन्यकर्मी सहित एक पुलिसकर्मी की मौत :कश्मीर
Share:

बुधवार को बारामुला में आतंकियों ने घात लगाकर सुरक्षाबलों पर हमला किया. जिसमे दो सैन्यकर्मी सहित एक पुलिसकर्मी शहीद हुए है. वही पांच अन्य सुरक्षाकर्मी घायल हो गए. सूत्रों ने घायलों की संख्या छह बताई है. हमले के बाद आतंकी भागने में कामयाब रहे.

जानकारी के मुताबिक, हमला सुबह तड़के करीब 2.30 बजे श्रीनगर को गुलाम कश्मीर से जोड़ने वाले श्रीनगर-मुजफ्फराबाद मार्ग पर स्थित बारामुला कस्बे से दो किलोमीटर पहले स्थित ख्वाजाबाग इलाके में हुआ. उस समय सैन्यकर्मियों का एक दल अपने वाहनों में श्रीनगर से बारामुला की तरफ आ रहा था. काफिले के साथ राज्य पुलिस का एक एंबुलेंस वाहन भी चल रहा था. ख्वाजाबाग में एक गली के मुहाने जो मुख्य सड़क से सटी है, वहां छिपे आतंकियों ने पहले ग्रेनेड फेंका फिर स्वचालित हथियारों से अंधाधुंध गोलियों की बौछार कर दी. इस हमले में तीन सैन्य वाहन क्षतिग्रस्त हो गए और एक वाहन में सवार पांच सैन्यकर्मी जख्मी हुए.

शहीद सैन्यकर्मियों की पहचान जेजे घोष निवासी बसीरहट, पश्चिम बंगाल और नायक शक्ति कुमार निवासी चतरा, झारखंड के रूप में हुई है. शहीद पुलिसकर्मी प्रिथपाल सिंह जिला बारामुला के सिंगपोरा का रहने वाला था. यह हमला जैश-ए-मुहम्मद की हिट स्क्वॉयड अफजल गुरु ब्रिगेड ने किया है, लेकिन बुधवार दोपहर बाद हिजबुल मुजाहिदीन के प्रवक्ता बुरहानुद्दीन ने कहा कि हमारे विशेष दस्ते ने यह हमला किया है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -