खाने में इन फलों के जूस को शामिल करें, सेहत को होगा फायदा
खाने में इन फलों के जूस को शामिल करें, सेहत को होगा फायदा
Share:

आजकल ज्यादातर लोग सेहत का ध्यान रखने के लिए संजीदा रहते है, इसलिए आज हम आपको बताने जा रहे कुछ ऐसे फलों के जूस के बारे जिन्हें आप खाना खाने के साथ लेंगे तो सेहत के लिए काफी फायदेमंद रहेगा, तो आइये जानते है इन खास फलों के बारे में.

आप खाना खाने के दौरान भी सेब को खा सकते है, यह न केवल फाइबर का बेहतरीन स्रोत होता है बल्कि इसे आप आसानी से पचा भी सकते हैं, इसलिए आप सेब के कुछ टुकड़ों को गोभी या स्प्राउट सलाद में मिलाकर खा सकते हैं. आप खाने के साथ मोसम्बी का जूस पी सकते है, ये स्लाइवरी ग्लैंड को एंजाइम स्रावित करने के लिए प्रेरित करता है, जिससे कि पाचन और भी आसान हो जाता है, इसलिए आप अपने खाने के साथ एक ग्लास मौसम्बी का जूस पीये.

आप खाने के साथ संतरे का जूस बेहिचक पी सकते हैं, यह अघुलनशील पॉलीसैचुराइड का बेहतरीन स्रोत माना जाता है, जिससे पाचन क्रिया में और मदद मिलती है. विटामिन सी के लिए आप अमरूद खाये क्योकि विटामिन सी के अच्छे स्रोत के रूप में अमरूद को जाना जाता है साथ ही इसका ग्लाइसेमिक इंडेक्स लो होता है, जोकि डायबिटीज मरीजों के लिए भी सुरक्षित है, इसलिए आप अपने सलाद में थोड़ी मात्रा में अमरूद काटकर डाल दें.

ये भी पढ़े

 

कुछ इस तरह बनाये उड़द दाल के स्वादिष्ट बड़े

कुछ इस तरह तैयार करे नूडल्स के पकौड़े

इस तरह घर पर ही बनाये लाजवाब काजू कोरमा

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -