Oscars 2016: फिल्मकार इनारितु ने रचा इतिहास
Oscars 2016: फिल्मकार इनारितु ने रचा इतिहास
Share:

ऑस्कर पुरस्कार सेरेमनी अवार्ड में मेक्सिको के फिल्मकार एलेजांद्रो गोंजालेज इनारितु ने एक प्रकार से इतिहास रच दिया है. खबर है कि मेक्सिको के फिल्मकार एलेजांद्रो गोंजालेज इनारितु ने ‘द रेवनैंट’ के लिए सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का अकादमी पुरस्कार जीता तो है ही इसके साथ ही उन्होंने इन ऑस्कर समारोह में एक नया इतिहास भी रच दिया है। बता दे कि फिल्मकार एलेजांद्रो गोंजालेज इनारितु ऐसे पहले व्यक्ति बन गए है जिन्होंने पिछले 65 वर्षों में लगातार दूसरी बार सर्वश्रेष्ठ निर्देशक के ऑस्कर पुरस्कार से नवाजा गया है. 

उनकी इस उपलब्धि पर सभी ने उन्हें बधाई दी है. आपको बता दे कि फिल्मकार एलेजांद्रो गोंजालेज इनारितु ने 1950 के बाद लगातार दो सालों तक सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का ऑस्कर पुरस्कार पर कब्जा किया है. एलेजांद्रो गोंजालेज इनारितु से पहले जॉन फोर्ड ने 1940 और 1941 में और जोसफ एल मैन्किएविक्ज ने 1949 एवं 1950 में यह पुरस्कार जीता था.

इस अवार्ड को प्राप्त कर मेक्सिको के फिल्मकार एलेजांद्रो गोंजालेज इनारितु ने अपने बयान में कहा है कि ‘मुझे यकीन नहीं हो रहा कि ऐसा हो रहा है। इस पुरस्कार को प्राप्त करना बहुत शानदार अनुभव है।  

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -