इस तरह देंगे फ़ोन पर इंटरव्यू तो झट से होगा सिलेक्शन
इस तरह देंगे फ़ोन पर इंटरव्यू तो झट से होगा सिलेक्शन
Share:

सभी कम्पनियो में व्यस्तता के चलते अब जॉब इंटरव्यू के लिए फोन की सहायता ली जा रही हैं।कई कम्पनियो में हायरिंग प्रोसेस में फोन इंटरव्‍यू एक महत्‍वपूर्ण हिस्‍सा बनता जा रहा हैं।फ़ोन इंटरव्यू से आपका पहला इंटरेक्शन एम्प्लॉयर से होता हैं।फ़ोन इंटरव्यू के दौरान ऐसी कई गलतिया हैं जो आम तोर पर युवा करते हैं।

जानिए कौन सी हैं ये गलतिया :-

1) आप जब हायरिंग मैनेजर से फोन पर बात कर रहे हैं तो उसके साथ कोई और दूसरा काम ना करें।अगर आप कुछ और काम भी साथ साथ कर रहे हैं तो मैनेजर पर आपका गलत प्रभाव पड़ेगा।इससे आपकी अरुचि का पता चलेगा।


2) फ़ोन इंटरव्यू के लिए भी आपको पर्सनल इंटरव्यू की तरह तैयारी करने की आवश्यकता होती हैं।आप जो भी जवाब दे वह छोटा और सटीक होना चाहिए।आपका चेहरा इंटर्व्‍यूअर नही देख सकता हैं इसलिए आपको अपने कम्युनिकेशन से ही अच्छा इम्प्रैशन बनाना होगा।

3) फ़ोन इंटरव्यू से पहले यह यह सुनिश्चित करें की आप इंटरव्यू के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।आपको इंटर्व्‍यूअर के बारे में भी जानकारी होनी चाहिए।इसके अलावा जिस कंपनी के लिए आप इंटरव्यू दे रहे हैं उसकी भी पूरी जानकारी रखें।

4) आपको फोन इंटरव्यू के दौरान अपने डाक्यूमेंट्स भी समणके रखने चाहिए ताकि इंटर्व्‍यूअर आपसे आपकी किसी भी उपलब्थि की जानकारी मांगे तो आप आसानी से बता सके।

5) आपके फोन इंटरव्यू के पुरे होने के बाद आप इंटर्व्‍यूअर को थैंक यू का ई-मेल करना ना भूले थैंक यू बोलने के बाद इंटर्व्‍यूअर से मिलने की इक्छा भी जताये इससे आपका पॉजिटिव प्रभाव इंटर्व्‍यूअर पर पड़ेगा।और जॉब की पॉसिबिलिटी भी बढ़ेगी।

BPSC पर आधारित ये प्रश्न उत्तर, आज ही करें अध्ययन

शरीर में सबसे बड़ी अन्‍त:स्‍त्रावी ग्रन्थि कौन-सी है

हीमोग्‍लोबिन का कार्य है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -