एंड्राॅयड से कहीं गुना आगे है iOS
एंड्राॅयड से कहीं गुना आगे है iOS
Share:

हमारे देश सहित पुरे विश्व में जहा स्मार्टफोन को उपयोग किया जा रहा है. वही इसमें आने वाले एंड्राॅयड और आईओएस के यूज़र्स की संख्या भी भारी मात्रा में है. वही हाल ही में ताजा सूत्रों से मिली जानकरी के अनुसार बताया गया है कि आईओएस, एंड्राइड से कई आगे है. वही बताया गया है कि बहुत से ऐसे एंड्रायड स्मार्टफोन्स हैं जिनको एंड्राॅयड का लेटैस्ट ओ.एस. 7.0 नोगट सपोर्ट नहीं करेगा.

आपको बता दे कि पूरी दुनिया में ऐसे कई एंड्राॅयड फोन्स हैं जिनमें क्वालकाम स्नैपड्रैगन 800 और 801 प्रोसैसर काम करता है. वही एंड्राॅयड 7.0 को सपोर्ट नहीं करेंगे. इन चिप्स को 2013 से लेकर 2014 तक बेचा गया था और कई महंगे फोन्स में इनका प्रयोग किया गया था और अब एंड्राॅयड की नई अपडेट इनके लिए नहीं है.

मिली जानकारी के अनुसार इस साल मार्च महीने तक एप्पल की 79 प्रतिशत डिवाइसिस पर आई.ओ.एस. 9 अपडेट किया जा चुका है. वही एंड्राॅयड का लेटैस्ट ओ.एस. मारशमैलो सिर्फ 2.3 प्रतिशत एंड्राॅयड डिवाइसिस पर ही चल रहा है. इस हिसाब से ओ.एस. कवरेज की दौड़ में गूगल एप्पल से पीछे है. वही एप्पल भी आई.ओ.एस. की नई अपडेट iOS10 बहुत जल्द लांच करने वाली है. साथ ही  गूगल अपने नये ओ.एस. को अब तक ज्यादा यूज़र्स के पास नही पहुंचा सकी है.

गूगल की इन सर्विस के बारे में नही जानते होंगे आप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -