महाराष्ट्र में बेकाबू हो रहे कोरोना से हाल, फिर भी होम डिलेवरी बॉय को दी जा रही ये सुविधा

Apr 08 2021 09:58 AM
महाराष्ट्र में बेकाबू हो रहे कोरोना से हाल, फिर भी होम डिलेवरी बॉय को दी जा रही ये सुविधा

मुंबई: महाराष्ट्र में कोविड महामारी बेकाबू होने की वजह से  हाल ही में राज्य भर में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। इस बीच नाइट कर्फ्यू के मध्य मुंबई के लोगों को बड़ी राहत मिली है। BMC ने यहां 24 घंटे ई-कॉमर्स और होम डिलिवरी का आदेश  जारी कर दिया है। महाराष्ट्र में रात्रि 8 बजे से सुबह 7 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू है। इस आदेश के उपरांत फूड डिलीवरी कंपनी स्विगी और जोमैटो ने गवर्नमेंट आदेशों का पालन करते हुए रात 8 बजे के उपरांत किसी तरह का ऑर्डर लेना बंद कर दिया था। लेकिन अब BMC ने रात में भी ऑनलाइन फूड डिलीवरी की अनुमति दी जा चुकी है।

इसके अलावा BMC ने प्रतिबंधों के मध्य एग्जाम देने जा रहे छात्रों को भी बड़ी राहत दी है। आदेश के मुताबिक, जिन छात्रों या उम्मीदवारों को परीक्षाओं में उपस्थित होना है, वह वीकेंड के लॉकडाउन के बीच परीक्षा के लिए जा सकते हैं। लेकिन उनके पास एग्जाम हॉल टिकट होना चाहिए। छात्रों को अपने माता-पिता या किसी एक अभिभावक के साथ जाने की अनुमति है।

होटल से खुद खाना खरीदने की अनुमति नहीं: जंहा इस बात का पता चला है कि BMC ने यह भी साफ किया है कि वीकेंड लॉकडाउन के बीच खाना खुद होटल से खरीदकर ले जाने की इजाजत नहीं है, लेकिन होम डिलीवरी की इजाजत है। आदेश में बोला गया है कि सड़क के किनारे लगे फूड स्टॉल से जिसमें फल स्टॉल भी मौजूद हैं, लॉकडाउन के बीच किसी को वहां खड़े होने और खाद्य पदार्थों का उपभोग करने की अनुमति नहीं है। जंहा इस बात का पता चला है कि मुंबई में बीते 24 घंटे में कोरोना  के 10,428 नए मामले सामने आए हैं। संक्रमण से 23 और मरीजों की जान चली गई है। नए केस सामने आने के उपरांत मुंबई में अब संक्रमितों का कुल आंकड़ा 4,82,760 हो गई है जबकि मृतकों की संख्या 11,851 पर पहुंच गई है।

अधीर रंजन बोले- 5 प्रदेशों में विधानसभा चुनाव हुए, लेकिन हिंसा केवल बंगाल में हुई

बंगाल चुनाव: मुस्लिमों से की थी वोट की अपील, ममता से EC ने 48 घंटों में माँगा जवाब

इंदौर: मास्क नहीं पहनने पर ढाई हजार से अधिक लोगों को भेजा गया जेल