DU में एडमिशन के लिए इन कोर्सेज में है सीट खाली
DU में एडमिशन के लिए इन कोर्सेज में है सीट खाली
Share:

नई दिल्ली. दिल्ली यूनिवर्सिटी ने एडमिशन के लिए 7वीं कटऑफ लिस्ट जारी कर दी है. एडमिशन के लिए अर्थव्यवस्था, इंग्लिश और बी. कॉम जैसे ऑनर्स कोर्स में अब भी कई सीटे खाली है. आत्मा राम धर्म कॉलेज, कॉलेज ऑफ़ वोकेशनल स्टडीज, हिन्दू कॉलेज और इंद्रप्रस्थ कॉलेज फॉर वीमेन में इकोनॉमिक्स की सीटे मौजूद है. वही सीवीसी, दौलत राम और कालिंदी कॉलेज में बी.कॉम कोर्स में एडमिशन ओपन है.

अधिकारियो से मिली जानकारी के अनुसार 6वें कटऑफ लिस्ट के बाद डीयू की 55,000 सीटें भर चुकी हैं. कुछ कॉलेजों में जनरल कैटेगरी की कुछ सीटे अब भी खाली है. इसलिए इसे 7 वे कटऑफ में जारी की जा रही है. यहां तक कि इंग्लिश ऑनर्स के लिए 20 कॉलेजों में एडमिशन अब भी खुला हुआ है. एसजीटीबी खालसा और विवेकानंद कॉलेज में इंग्लिश ऑनर्स की सीटें मौजूद हैं.

इस कटऑफ के तहत गुरुवार और शुक्रवार को एडमिशन होगा. डीयू के रजिस्ट्रार के अनुसार, हंसराज कॉलेज में जनरल कैटगरी में एडमिशन बंद हो चुका है. सिर्फ बीए प्रोग्राम में ही एडमिशन चल रहा है, इसमें एडमिशन के लिए 91.5 प्रतिशत कटऑफ है. लेडी श्रीराम कॉलेज में राजनीतिक विज्ञान और सांख्यिकी सब्जेक्ट में सीटें खाली हैं.

ये भी पढ़े 

भारत से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण बाते जो हर भारतीय को पता होना चाहिए

बैंकिंग के एग्जाम में आते है यह प्रश्न

भौतिक विज्ञान के महत्वपूर्ण प्रश्न

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -