कनाडा में सिरफिरे ने लोगों पर किया चाकू से हमला, 10 की मौत कई घायल
कनाडा में सिरफिरे ने लोगों पर किया चाकू से हमला, 10 की मौत कई घायल
Share:

नई दिल्ली: कनाडा से दिल को दहला देने वाली खबर सुनने के लिए मिली है। कनाडा के सस्कैचवन प्रांत में अलग-अलग स्थानों पर चाकू से अटैक कर 10 लोगों का कत्ल कर दिया गया है जबकि 15 अन्य लोग जख्मी बताए जा रहे हैं। हमलावर फरार है। रॉयल कनाडियन माउंटेन पुलिस (आरसीएमपी) ने खतरनाक व्यक्तियों से बचने के लिए चेतावनी भी जारी कर दी है। बता दें कि सस्कैचवन प्रांत के जेम्स स्मिथ क्री नेशन और वेलडन में अलग-अलग स्थानों पर हुई इस हैरअंगेज घटना के उपरांत आरसीएमपी ने पूरे राज्य में संदिग्ध व्यक्तियों के लिए अलर्ट जारी कर दिया गया है। पुलिस का इस बैरन में बोलना है  कि जेम्स स्मिथ क्री नेशन और सस्कैचवन के उत्तर-पूर्व में वेल्डन गांव में कई स्थानों पर छुरा घोंपने की घटना साामने भी सुनने के लिए मिली है।

रिपोर्ट्स की माने तो संदिग्धों की पहचान डेमियन सैंडर्सन और माइल्स सैंडरसन के रूप में हो चुकी है। इनकी तलाश के लिए पूरे राज्य में अलर्ट जारी कर दी गई है। अभी यह पता नहीं चल पाया है कि संदिग्धों का मकसद क्या था। आरसीएमपी सस्कैचवन के सहायक आयुक्त रोंडा ब्लैकमोर ने बोला कि कुछ पीड़ितों को संदिग्धों द्वारा लक्षित निशाना बनाया गया था, लेकिन अन्य लोगों पर आचानक से अटैक किया गया था। इसलिए इसके पीछे के मकसद का फिलहाल पता नहीं लग पाया है। ब्लैकमोर ने इस बैरन में बोला है कि जो कुछ भी हुआ है, वह भयावह है।

ब्लैकमोर ने अपनी बात जारी रखते हुए आगे कहा है कि जख्मियों का आंकड़ा और भी बढ़ सकती है। उन्होंने इस बारें में बोला है कि “हम हमलावरों को पकड़ने के लिए अपने पूरे सूत्र से व्यापक तलाशी अभियान भी चला रहे है।” आरसीएमपी का इस बारें में बोलना है कि उन्हें पता चला है कि दोनों संदिग्ध रेजिना के आर्कोला एवेन्यू में सफर कर सकते हैं। रेगिना पुलिस का कहना है कि तकरीबन 11.20 बजे दोनों संदिग्धों को देखा गया है। पुलिस का बोलना है कि चूंकि संदिग्ध फरार है, इसलिए हमने मेनीटोबा और अल्बर्टा प्रांत में भी अलर्ट जारी किया है। पुलिस का बोलना है कि संभवतः संदिग्ध सस्कैचवन के नंबर प्लेट वाले निसान रॉग कार में सवार थे। उनका बोलना है कि संदिग्धों के पास अब भी गाड़ी तक पहुंच हो सकती है। इसलिए अन्य राज्यों में भी अलर्ट जारी किया जा चुका है।

सीसीटीवी में कैद हुई बाइक चोरी की वारदात, पुलिस कर रही मामले की जाँच

बिजली कर्मचारी से मारपीट का मामला, इस बात को लेकर हावी हुए बदमाश

नाबालिग के साथ की ऐसी हरकत, आरोपी पुलिस की गिरफ्त में

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -