आखिर बुद्ध की धरती पर कौन करेगा राज
आखिर बुद्ध की धरती पर कौन करेगा राज
Share:

पटना : बिहार में चुनावी सरगर्मी का असर तेजी से दिखाई दे रहा है। यही नहीं बिहार में किसकी जीत होगी और कौन सा गठबंधन सशक्त होगा यह तो आने वाला समय ही बताएगा। दूसरी ओर बिहार में नवीनरूप से सामने आए गठबंधन जनता परिवार में कौन मुख्यमंत्री होगा इस बात पर अभी बहस छिड़ी हुई है। मिली जानकारी के अनुसार आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव द्वारा अपने पत्ते छुपाकर रखे गए हैं। तो दूसरी ओर आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव की पार्टी द्वारा नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित कर दिया गया है।

दोनों ही पार्टियों द्वारा चुनाव लड़ने और सीट के बंटवारे को लेकर किए जा रहे प्रयासों में गतिरोध की बात सामने आ रही है। यही नहीं दोनों पार्टियां साथ मिलकर चुनाव लड़ने की बात सामने रखती हैं। भाजपा का विरोध करने में इन पार्टियों को कोई दिलचस्पी नहीं है। यही नहीं दोनों पार्टियों के बीच एक ही सामान्य बात की जा रही है वह है भारतीय जनता पार्टी का विरोध मगर इसके अतिरिक्त वे इन सभी बातों से बिल्कुल भी सहमत नहीं है।

जनता परिवार में दरार!

आरजेडी और जेडीयू के नेता बिहार में अपना वर्चस्व कायम करना चाहते हैं यू तो सपा, आरजेडी और जेडीयू तीनों ही जनता परिवार के तौर पर बिहार में चुनाव लड़ने की रणनीति बनाकर मैदान में उतरे हैं मगर अब इन नेताओं में आपसी वर्चस्व की लड़ाई नज़र आने लगी है। हालांकि कोई भी खुलकर नहीं बोल पा रहा है लेकिन कहा जा रहा है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री लालूप्रसाद यादव बिहार की कमान संभालना चाहते हैं और वर्तमान मुख्यमंत्री नीतीश हैं कि उनसे बिहार की कमान छूटे नहीं छूटती है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -