Share:
3 दिन में 35 नशे के कारोबारियों पर प्रकरण दर्ज कर जब्त की गई 123 लीटर अवैध शराब
3 दिन में 35 नशे के कारोबारियों पर प्रकरण दर्ज कर जब्त की गई 123 लीटर अवैध शराब

नरसिंहपुर से संदीप राजपूत की रिपोर्ट

नरसिंहपुर। नशा मुक्त भारत पखवाड़ा अभियान के तहत पुलिस अधीक्षक अमित कुमार के निर्देशन के कुशल नेतृत्व में जिले मे नशा मुक्ति को लेकर आमजनों किया जा रहा लगातर जागरूक एवं विगत 3 दिवसों में 35 नशे के कारोबारियों पर प्रकरण दर्ज कर जप्त की गयी 123 लीटर अवैध शराब। उल्लेखनीय है कि नशे से आजादी मुहिम के तहत पुलिस अधीक्षक अमित कुमार के कुशल नेतृत्व में नरसिंहपुर पुलिस द्वारा समाज को नशा मुक्त करने के उद्देश्य से नशा मुक्त भारत पखवाड़ा अभियान चलाया है। यह अभियान 12 जून से 26 जून 2023 तक चलेगा। पखवाड़े के दौरान पुलिस नशा तस्करों को पकड़ने के साथ-साथ आमजन को नशा न करने के प्रति प्रेरित कर रही है।

नशा मुक्त भारत पखवाड़ा के तहत पुलिस अधीक्षक अमित कुमार के निर्देशन में जिले के सभी थाना क्षेत्रों में नशे के खिलाफ सेमिनार, रैली, नुक्कड सभा, जागरूकता शिविर आदि कार्यक्रमों के साथ विशेष रूप से युवा वर्ग को नशे के दुष्परिणामों से अवगत कराया जा रहा है एवं सभी प्रकार के नशे से दूर रहने हेतु समझाईस दी जा रही है। इसी क्रम में विगत दिवस थाना कोतवाली क्षेत्र के विभिन्न ग्रामों में नशा मुक्ति जागरूकता शिविर, नुक्कड सभा एवं चौपाल का आयोजन किया गया है।

जिले में नशे के अवैध कारोबार पर पूर्णतः प्रतिबंध लगाने हेतु पुलिस अधीक्षक अमित कुमार की मंशानरूप जिले के सभी थाना क्षेत्रों में अवैध नशे के कारोबार में लिप्त व्यक्तियों के विरूद्ध लगातार कार्यवाही की जा रही। अभियान के तहत विगत 3 दिवस 35 आरोपियों के विरूद्ध आबकारी एक्ट तहत प्रकरण पंजीवद्ध किए जाकर 123 लीटर अवैध जप्त की गयी है।

दिनांक 12 जून 2023 से दिनांक 20 जून 2023 तक नरसिंहपुर पुलिस द्वारा ताबडतोड कार्यवाही कर अवैध नशे के कारोबार में लिप्त 88 आरोपियों के विरूद्ध कार्यवाही करते हुए 344 लीटर अवैध शराब जप्त एवं 1000 किलोग्राम महुआ लाहन नष्ट कर आबकारी एक्ट के तहत प्रकरण पंजीवद्ध किया गया है। इसी प्रकार नशे का सेवन करने वाले 20 व्यक्तियों के विरूद्ध भी प्रकरण पंजीवद्ध किए गए है।

चूहों ने कुतरा बुजुर्ग का शव, हालत देख परिजनों ने मचाया बवाल

चलती ट्रेन में महिला से बलात्कार की कोशिश, विरोध करने पर उठाया ये कदम

सीएम हेल्पलाइन पर नल जल योजना की शिकायत करना युवक को पड़ा भारी

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -