इस जीनियस ने किताब और गूगल की मदद से बनाई 100 से ज्यादा वेबसाइट्स
इस जीनियस ने किताब और गूगल की मदद से बनाई 100 से ज्यादा वेबसाइट्स
Share:

डेवलपर इमरान खान की तारीफ में PM मोदी ने बहुत कुछ कहा है. इमरान ने जितने भी एप्प बनाये है उनके बारे में मोदी ने अपने भाषण में बताया है. इमरान ने तीन साल में 42 एंड्रॉयड एप्प बनाये है. इमरान वेबसाइट्स भी तैयार करते है इन्होने अभी तक 100 से भी ज्यादा वेबसाइट्स बनाई है. इमरान के द्वारा बनाये गए एप्प को 25 लाख से भी ज्यादा लोग डाउनलोड कर चुके है. 

इमरान मैथमेटिक्स के टीचर है ये संस्कृत सीनियर सेकंडरी स्कूल में पढ़ाने जाते है. किताबो और गूगल की मदद से इमरान ने डेवलपमेंट का काम सीखा है. इमरान ने सबसे पहले एक वेब पोर्टल बनाया था जिसका इस्तेमाल करके यूजर्स जरनल नॉलेज से जुडी जानकारी के बारे में जान सकते है. 

इमरान ने बहुत सारी वेबसाइट्स भी बनाई है वे इन सभी वेबसाइट्स को वे मैनेज नहीं करते है सिर्फ दो पोर्टल्स को ही मैनेज करते है. इमरान ने अपने बड़े भाई की कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग की किताबे पढ़ कर डेवलपमेंट का काम शुरू किया है.     

इमरान की पहली एप्प 9th क्लास के स्टूडेंट के लिए थी. इमरान ने जितनी भी एप्प बनाई है उनमे सबसे ज्यादा लोकप्रिय जनरल साइनंस इन हिंदी है. इस एप्प को बहुत से लोग डाउनलोड कर चुके है.  

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -