Share:
इन राज्यों के लिए IMD ने जारी किया बारिश का अलर्ट, जानिए अपने शहर का हाल
इन राज्यों के लिए IMD ने जारी किया बारिश का अलर्ट, जानिए अपने शहर का हाल

नई दिल्ली: देश से मॉनसून की वापसी का सिलसिला आरम्भ हो चुका है. मौसम विभाग के अनुसार, राजस्थान से मॉनसून की विदाई हो गई है. इस बीच उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड से लेकर ओडिशा एवं तमिलनाडु तक देश के कई प्रदेशों में वर्षा का सिलसिला देखने को मिल रहा है. उत्तर भारत के मौसम में परिवर्तन से बीते कुछ दिनों से जारी उमस में कमी आने के साथ तापमान में भी गिरावट देखने को मिली है.

मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, देश की राजधानी नई दिल्ली में आज मतलब 26 सितंबर को न्यूनतम तापमान 25 डिग्री एवं अधिकतम तापमान 36 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. वहीं, आज नई दिल्ली में बादलों का डेरा रहेगा तथा उमस से राहत मिली रहेगी. मौसम विभाग के अनुसार, यूपी की राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 25 डिग्री एवं अधिकतम तापमान 30 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. यहां आज आसमान में दिन भर बादल छाए रहेंगे तथा साथ ही कुछ जगहों पर बारिश की हल्की गतिविधियां देखने को मिल सकती हैं. मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के अनुसार, अगले 24 घंटों के चलते, अंडमान और निकोबार, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, मराठवाड़ा, कोंकण और गोवा, कर्नाटक और पूर्वी गुजरात और दक्षिणपूर्व राजस्थान में एक या दो जगहों पर हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है. 

इसके साथ ही पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, लक्षद्वीप, सौराष्ट्र में भी वर्षा की स्थिति बनती नजर आ रही है. बीते 24 घंटों के चलते, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, विदर्भ, दक्षिण-पश्चिम मध्य प्रदेश, दक्षिण-पूर्व राजस्थान एवं पूर्वी गुजरात और तटीय आंध्र प्रदेश में एक या दो जगहों पर हल्की से मध्यम वर्षा हुई, पूर्वोत्तर भारत के आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र, कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु के कुछ भागों, जम्मू-कश्मीर एवं सिक्किम पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, पूर्वी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, ओडिशा, लक्षद्वीप, सौराष्ट्र और कच्छ में भी बारिश दर्ज की गई. 

आज 51 हज़ार युवाओं को नियुक्ति पत्र बांटेंगे पीएम मोदी, रक्षा-स्वास्थ्य सहित इन विभागों में मिलेगी नौकरी

BJP ने जारी की 39 उम्मीदवारों की दूसरी सूची, 3 केंद्रीय मंत्री और 4 सांसदों को भी टिकट

'आतंकवाद के प्रति कोई सहानुभूति नहीं..', कनाडा के खिलाफ भारत के समर्थन में खड़ा हुआ ये देश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -