मुंबई : जहरीली शराब ने 53 लोगो को उतरा मौत के घाट
मुंबई : जहरीली शराब ने 53 लोगो को उतरा मौत के घाट
Share:

मुंबई : मुंबई के उपनगरीय इलाके मलाड में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 53 हो गई है. 28 अन्य पीड़ितों का अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है, जिनमें 12 की हालत गंभीर है. पुलिस उपायुक्त धनंजय कुलकर्णी ने बताया कि इस मामले में 8 पुलिस अधिकारियों को निलंबित किया गया है, जिनमें मलवानी पुलिस थाने के वरिष्ठ निरीक्षक प्रकाश एस. पाटिल के अलावा 3 अधिकारी और 4 कॉन्स्टेबल शामिल हैं. इस घटना में 2 व्यक्तियों- राजू लंगड़ा और शंकर को गिरफ्तार किया गया है. वे कथित रूप से पास के ठाणे जिले के वसई-विरार इलाके से अवैध शराब के पाउच लेकर आए थे.

CM ने सख्त कार्यवाही के निर्देश दिए : एक सरकारी प्रवक्ता ने शुक्रवार को कहा कि मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने घटना की सख्त जांच के निर्देश दे दिए हैं और 2 दिनों के अंदर रिपोर्ट पेश करने को कहा है.

सभी  झुग्गी-बस्ती वाले : मृतकों में अधिकांश लक्ष्मी नगर झुग्गी बस्ती के हैं. ये वाहन चलाने या दिहाड़ी मजदूरी का काम करते थे. इन सभी ने बुधवार रात राठोड़ी गांव के एक बार में देसी सस्ती शराब पी थी. सस्ती शराब पीकर मस्त लोगों में गुरुवार सुबह से जहर के लक्षण दिखने लगे थे. वे सभी उल्टियां करने लगे. उनके पेट में दर्द और आंखों में जलन हो रही थी. उनमें से कई बेहोश भी हो गए थे. बेहोश हुए लोगों को उनके परिवार वाले स्थानीय अस्पताल ले गए, लेकिन इनमें से कुछ की रास्ते में ही मौत हो गई. मृतकों में कई कर्नाटक के गुलबर्गा क्षेत्र से ताल्लुक रखते हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -