IIMC के छात्रों ने टीचर को ही बताया सारे फसाद की जड़

Feb 04 2016 02:38 PM
IIMC के छात्रों ने टीचर को ही बताया सारे फसाद की जड़

नई दिल्ली : इंडियन इंस्टीयूट ऑफ मास कम्युनिकेशन में छात्रों के बीच एक फेसबुक पोस्ट को लेकर बवाल मच गया है। मामले की शुरुआत एसटी-एससी से होते हुए एक टीचर के खिलाफ लिखित शिकायत तक जा पहुंचा है। शिकायत में टीचर को कथित रुप से सारे फसाद की जड़ बताया गया। कहा जा रहा है कि टीचर ने छात्र को धमकी दी थी।

दरअसल हैदराबाद यूनिवर्सिटी का स्कॉलर स्टूडेंट रोहित वेमुला के संबंध में IIMC के एक छात्र ने सोशल मीडिया में सवाल उठाने वालों की नीयत पर एक पोस्ट लिखा था। इस पोस्ट पर कुछ छात्रों ने आपत्ति जताई। साथ ही इस बात की शिकायत एसटी-एससी कमीशन, आदिवासी मामलों के मंत्रालय और सामाजिक न्याय मंत्रालय तक कर दी।

छात्रों का कहना है कि उस पोस्ट से उनकी भावनाएं आहत हुई है। वो उस छात्र के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे है। उनकी शिकायत के बाद कॉलेज ने इस मामले की सुनवाई के लिए एक कमेटी का गठन किया, जिसमें आरोपी छात्र के विभागाध्यक्ष को ही नहीं शामिल किया गया।

अब आरोपी छात्र का कहना है कि उसे कुछ बोलने नहीं दिया जा रहा और उसे ऐसे माहौल में बहुत डर लग रहा है। कहा जा रहा है कि बुधवार शाम को IIMC के ही एक छात्र ने अंग्रेजी पत्रकारिता विभाग के टीचर अमित सेनगुप्ता को दूसरे पक्ष के लोगों को भड़काते हुए सुना।

उसने इस बात की लिखित शिकायत ओएसडी अनुराग मिश्रा और अन्य विभागाध्यक्षों से की। इस शिकायत के बाद छात्रों ने टीचर को कैंपस में ही घेर लिया।