खूबसूरत त्वचा पानी है तो भूलकर भी ना करें ये गलतियां
खूबसूरत त्वचा पानी है तो भूलकर भी ना करें ये गलतियां
Share:

सभी लड़के और लड़कियां खूबसूरत दिखना चाहते हैं. अपनी त्वचा को चमकदार और ग्लोइंग बनाने के लिए वह कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं. पर इन ब्यूटी प्रोडक्ट्स का असर कुछ देर के लिए ही रहता है. बाद में त्वचा रूखी और बीमार दिखाई देने लगती है. त्वचा के रूखेपन और  बीमार दिखने का कारण आपकी कुछ गलत आदतें भी हो सकती हैं. अगर आप अपनी आदतों में सुधार करते हैं तो आपकी त्वचा में ग्लो आएगा और आपकी त्वचा लंबे समय तक जवान बनी रहेगी. 

1- कुछ लोग अपने चेहरे को साफ करने के लिए अधिक मात्रा में साबुन का इस्तेमाल करते हैं. जिससे चेहरा धीरे-धीरे ड्राई होने लगता है. इसलिए अपने चेहरे पर साबुन का इस्तेमाल कम करें. अपने चेहरे को साफ करने के लिए हमेशा होममेड फेस वाश फेस पैक या फिर मुल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल करें. 

2- कम मात्रा में पानी पीने से शरीर में विषैले पदार्थ जमा होने लगते हैं. जिसके कारण त्वचा बीमार ड्राई और डल दिखाई देने लगती है.  अगर आप अपनी त्वचा को स्वस्थ और खूबसूरत बनाना चाहते हैं तो भरपूर मात्रा में पानी का सेवन करें. 

3- ग्लोइंग त्वचा पाने के लिए जंक फूड और आयली चीजों का सेवन ना करें. अपने खाने में ज्यादा से ज्यादा फल और सब्जियों को शामिल करें. लगातार फल और सब्जियों का सेवन करने से कुछ ही महीनों में आपकी त्वचा ग्लो करने लगेगी. 

4- एक व्यक्ति के लिए कम से कम 6 से 8 घंटे की नींद जरूरी होती है. अगर आप इससे कम नींद लेते हैं तो आपकी आंखों के नीचे काले घेरे और चेहरे पर दाग धब्बे दिखाई देने लगते हैं. अगर आप इन सभी समस्याओं से छुटकारा पाना चाहते हैं तो  पूरी नींद लें.

 

ये विटामिन रखेंगे आप को लंबे समय तक जवान

इन तरीकों से निकाले अपनी ठुड्डी के ब्लैकहेड्स

खिली-खिली त्वचा पाने के लिए अपनाएं ये टिप्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -