ऑफिस के काम को लेकर आप भी है परेशान तो अपनाए यह टिप्स
ऑफिस के काम को लेकर आप भी है परेशान तो अपनाए यह टिप्स
Share:

आज की व्यस्त लाइफ में काम को लेकर गुस्सा आना लाजमी है,लेकिन यह हमारे लिए बहुत खतरनाक भी हो सकता है कही आप भी तो इस तरह की कोई बीमारी का शिकार तो नहीं हो, यदि आपको भी ऑफिस में काम के दौरान स्ट्रेस या फिर चिड़चिड़ापन आता है तो अपनाए यह तरीके.

1. ऑफिस में अपने डेस्क पर एक छोटे गमले पर हरा पौधा रखें। विशेषज्ञों का मानना है कि हरा पौधा देखने से मन को शांति मिलती है। एक छोटा हरा पौधा आपके चारों तरफ के माहौल में शांति फैलाता है। 

2. ऑफिस में काम को लेकर आए गुस्से पर काबू पाने के लिए अपनी कुर्सी से उठकर आसपास कुछ देर के लिए टहलें। ऐसा करने से काम से होने वाला स्ट्रेस दूर होता है। 

3. काम के फ्रस्टेशन को दूर करने के लिए अपनी कुर्सी पर बैठकर या फिर खड़े होकर आप अपनी बॉडी को स्ट्रेच करें। 

4. ऑफिस में काम के बीच-बीच में ड्राइ फ्रूट्स खाने से काम से होने वाला स्ट्रेस कम होता है। साथ ही गुस्सा आने पर ड्राइ फ्रूट्स खाने से मेंटल प्रेशर कम होता है और गुस्सा जल्द ही ठंडा हो जाता है।

5. अगर ऑफिस में आपका किसी के साथ झगड़ा हो या फिर काम को लेकर बॉस के साथ मनमुटाव हो तो उस दिन एक अच्छा लंच कर लें। भरपेट स्वादिष्ट लंच करने से आपका मन खुश होगा और मन में शांति आएगी।

6. काम के तनाव को दूर करे के लिए थोड़े समय के लिए आप अपने सिस्टम पर म्यूजिक सुन सकते हैं। म्यूजिक सुनने से कई तरह का स्ट्रेस कम होता है। साथ ही दिमाग की नसों को भी आराम पहुंचता है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -