Share:
अंडरआर्म से आ रही पसीने की बदबू से हैं परेशान तो अपनाएं ये उपाय, मिलेगा छुटकारा
अंडरआर्म से आ रही पसीने की बदबू से हैं परेशान तो अपनाएं ये उपाय, मिलेगा छुटकारा

गर्मी के मौसम में पसीना आना एक सामान्य समस्या है। कई व्यक्तियों को इतना अधिक पसीना आता है कि शरीर से गंदी गंध तक आने लगती है। वहीं कुछ व्यक्तियों को अंडरआर्म्स से खूब पसीना आता है। जिसके कारण गंदी बदबू आती है। इससे बचने के लिए लोग तेज खुशबू वाले परफ्यूम एवं डीयो का उपयोग करते हैं। मगर इसे लगाने के पश्चात् भी केवल कुछ देर के लिए ही निजात प्राप्त होता है। इस समस्या से निपटने के लिए अंडरआर्म को सही तरीके से साफ करना आवश्यक है। आर्मपिट साफ करने के तरीके...

ऐसे करें अंडरआर्म्स की सफाई:-
अंडरआर्म्स में डियोड्रेंट, टेलकम पाउडर लगाने से भी नमी के कारण बैक्टीरिया पनप जाते हैं। जिसके कारण पसीने की गंध आने लगती है। ऐसे में अंडरआर्म्स की ठीक प्रकार से सफाई करें। अंडरआर्म्स की सफाई करने का सबसे सरल तरीका है कि आप नहाते वक़्त अंडरआर्म में नहाते वक़्त साबुन लगाएं। फिर पानी से अच्छे से साफ करें। इसके अतिरिक्त आप बेसन से भी नहा सकते हैं। इसे उपयोग करने के पश्चात् शरीर एवं अंडरआर्म्स की गंध से निजात प्राप्त होगा।

इन बातों का रखें ध्यान:-
* अंडरआर्म्स के बालों को ट्रिम या शेव करते रहें। क्योंकि बगल में होने वाले बालों पर बैक्टीरिया अधिक और तेजी से पैदा होते हैं।
* आप एप्पल साइडर विनेगर, टी ट्री ऑयल या नींबू से अंडरआर्म्ल की सफाई करें। ये दोनों ही चीजें एंटी-बैक्टीरियल हैं, ऐसे में पसीने की गंध से निजात प्राप्त होता है।

गर्मियों में उठाए खरबूजा शेक का लुत्फ़, आसान है रेसिपी

एक बार जरूर ट्राई करें रसेदार कद्दू की स्वादिष्ट सब्जी, आसान है रेसिपी

एक बार जरूर ट्राय करें कच्चे आम की चटपटी सब्जी, आ जाएगा मजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -