Honda की कार लेने का बना रहे प्लान तो ये है आपके लिए बेस्ट विकल्प
Honda की कार लेने का बना रहे प्लान तो ये है आपके लिए बेस्ट विकल्प
Share:

होंडा कार्स इंडिया (HCIL) के पिछले कुछ वर्ष देश में अच्छे नहीं गुजरे हैं। कंपनी के मॉडल्स की संख्या में निरंतर गिरावट देखने के लिए मिली है। कंपनी की कारों की बिक्री घटने के वजह से होंडा ने ग्रेटर नोएडा (यूपी) में स्थित अपने प्रोडक्शन प्लांट को भी बंद किया जा चुका है। कम्पनी के इस प्लांट में सिविक और CRV  जैसी प्रीमियम सेगमेंट की कारों का उत्पादन होता था, जिन्हें होंडा ने वर्ष 2020 में ही बनाना बंद कर चुकी है। इससे पहले, कंपनी ने बीएस 6 आने के उपरांत अपने पोर्टफोलियो से एकमात्र लक्जरी कार एकॉर्ड का निर्माण भी बंद कर चुके है। यह जापानी कार निर्माता ब्रांड अब देश में केवल टपुकारा (राजस्थान) में स्थिति अपने एकमात्र उत्पादन संयंत्र से ही व्यापार करने में लगी हुई है। लेकिन, अब ऐसी खबरें भी आ रही हैं कि कंपनी अन्य तीन मॉडल्स Jazz, WR-V और Honda 4th Gen City को भी बंद करने वाली है।

ये मॉडल्स होंगे बंद:  खबरों का कहना है कि यह जापानी कार कंपनी अगले साल मार्च तक अपने तीन मॉडल्स 4th Gen City सेडान, हैचबैक Jazz तथा WR-V क्रॉसओवर को भी अपने लाइनअप से हटा सकती है। जिनमे से Jazz का उत्पादन कंपनी इसी साल अक्टूबर में बंद करने वाली है। 4th जेनरेशन CT का प्रोडक्शन इस साल दिसंबर में और WR-V का उत्पादन अगले वर्ष मार्च में बंद होने वाला है। इन तीनों कारों के बंद होने के उपरांत कंपनी के पोर्टफोलियो में सिर्फ City Hybrid, 5th जेनरेशन सिटी और अमेज ही रह सकती है। 

क्या है होंडा का फ्यूचर प्लान: Honda अगले कुछ वर्षों में देश में एक नई SUV को लॉन्च कर सकती है। कम्पनी एक ऐसे SUV पर कार्य कर रहे है जो भारतीय बाजार पर अपना कब्जा जमाए हुए हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस, स्कोडा कुशाक फॉक्सवैगन टाइगन जैसी SUVs को दे सके। साथ ही होंडा की इस SUV को जल्द लॉन्च होने वाली Toyota Urban Cruiser HyRyder और Maruti Grand Vitara से मुकाबला करना पड़ने वाला है।

लोगों के सिर चढ़ा इलेक्ट्रिक वाहन का बुखार, जानिए क्या है इसमें खास

पेट्रोल या इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानिए कौन है आपके लिए बेस्ट

जल्द ही आने वाली है हुंडई की नई इलेक्ट्रिक कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -