किसी को कर्ज लेने या देने जा रहे है तो ध्यान रखें इन बातों का
किसी को कर्ज लेने या देने जा रहे है तो ध्यान रखें इन बातों का
Share:

दुनिया में हर इंसान किसी दूसरे व्यक्ति पर किसी न किसी प्रकार से निर्भर रहता ही है, हर इंसान अपना काम अकेले नहीं कर सकता, किसी न किसी काम के लिए उसे दूसरे पर निर्भर होना ही पड़ता है और इसे ही समाज कहा जाता है। समाज का अर्थ है समूह या मिलजुल कर रहना। लेकिन अक्सर जब इंसान के पास पैसा नहीं होता है और उसे अपनी कोई खास जरूरत पूरी करनी होती है तो इसके लिए वह उधार लेना शुरू कर देता है और यह बहुत ही आम बात हैं लेकिन कर्ज देखा जाए तो जल्द से जल्द खत्म कर देना चाहिए क्योंकि यह एक ऐसी चीज है जो निरंतर बढ़ती ही रहती है। अगर आप भी किसी से कर्ज लेने या देने वाले हैं तो सावधान हो जाएं क्योंकि अक्सर कर्ज लेने या फिर देने में पछतावा बाद में होता है। आज हम आपको कर्ज से जुड़े कुछ बातों पर चर्चा करने वाले हैं जिस पर अगर आपने ध्यान दे दिये तो निश्चित ही आपको कभी भी कर्ज लेने या फिर देने में कभी कोई नुकसान नहीं होगा।

साेमवार को कर्ज लेने या देने का शुभ वार माना गया है, क्योंकि इस दिन की अधिष्ठात्री देवी मां पार्वती है और संबंधित ग्रह चंद्रमा है।

मंगलवार को कर्ज लेना बिल्कुल भी शुभ नहीं होता है, बल्कि इस दिन यदि कोई पुराना कर्ज हो तो उसे चुकाना शुभ होता है।

इस दिन पर बुध ग्रह का प्रभाव है जिसे की नपुंसक माना गया है इसलिए बुधवार को कर्ज लेना व देना शुभ नहीं होता है।
इस वार को लघु संज्ञक शुभ वार माना गया है।

गुरुवार को कर्ज देना नहीं चाहिए मगर इस दिन कर्ज लेना लाभदायक हो सकता है, क्योंकि मान्यता है कि इस दिन लिया गया कर्ज जल्दी चुक जाता है।

शुक्रवार पर शुक्र का प्रभाव होता है इसलिए ये एक सौम्य संज्ञक वार है यही कारण है कि इस दिन कर्ज लेना और देना दोनों शुभ माना गया है।

शनिवार के दिन किए काम लंबे समय तक स्थिर रहते हैं इसलिए इस दिन लिया या दिया गया कर्ज लंबे समय में चुकता है। यही कारण है कि कर्ज लेने व देने के लिए ये दिन शुभ नहीं है।

 

दिवाली पर रोशनी जीवन को करती है प्रभावित

आपकी मनोकामना पूरी कर सकती है शवयात्रा

घर में फर्नीचर से सम्बंधित वास्तु के नियम

क्या आप जानते है छटी इन्द्री के बारे में?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -