यदि आप टैनिंग से परेशान है तो इस तरह करे उपाय
यदि आप टैनिंग से परेशान है तो इस तरह करे उपाय
Share:

tyle="text-align:justify">धूल-मिट्टी का त्वचा पर असर पड़ना अाम सी बात हैं हम चाहे जितना मर्जी इसको कवर करके या बचाने की कोशिश करले लेकिन टैनिंग की समस्या अा ही जाती हैं। जिसकी वजह से स्किन खराब दिखने लगती हैं। टैनिंग को दूर करने के लिए अाप बहुत से ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करते है लेकिन इसका स्किन पर असर नही होता । तो एेसे अाप घर में कुछ नुस्खों को अपना कर टैनिंग से छुटकारा पा सकते हैं। 
 
नींबू- नींबू आमतौर पर एजिंग स्पॉट्स और सूरज से प्रभावित त्‍वचा के इलाज के लिए प्रयोग किया जाता है साथ ही यह स्किन के पोर्स को बंद करने और रंगत को निखारने में मदद करता है।
 
चीनी- चीनी एक एक्‍सफोलिएटर के रूप में काम करती है और धीरे-धीरे शरीर की बंद  मृत कोशिकाओं को निकाल कर त्‍वचा की बनावट में सुधार करती है।  
 
ऑलिव ऑयल- ऑलिव ऑयल एक सही एमोलिएंट है जो त्‍वचा को स्वस्थ और साफ करता है। इसके अलावा यह एजिंग के निशान को दूर करने में मदद करता है।
 
शहद- शहद प्राकृतिक एंटीऑक्‍सीडेंट और एंटीबैक्‍ट‍ीरियल गुणों से भरपूर होता है, जो त्‍वचा को धूल-मिट्टी से होने वाले नुकसान से रक्षा करता है साथ ही त्‍वचा को पोषण और नमी प्रदान करता है।  
 
स्‍क्रब बनाने का तरीका
 एक कटोरी में नींबू का रस और ऑलिव ऑयल लेकर पेस्‍ट तैयार कर लें। अगर आप गाढ़ा या पतला पेस्‍ट बनाना चाहते हैं तो उसी हिसाब से ऑलिव को मिलाए। फिर इसमें शहद अौर चीनी को मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें।
 
चीनी का स्‍क्रब लगाने का तरीका
 इस फेस स्‍क्रब को लगाने के लिए सबसे पहले अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें और धीरे-धीरे इस स्‍क्रब को सर्कुलर मोशन में 2-3 मिनट तक मसाज करें। फिर स्‍क्रब को 5-7 मिनट के लिए ऐसे ही छोड़ कर ठंडे पानी से चेहरे को धोकर पोछ लें। अगर त्‍वचा पर ड्राईनेस महसूस हो रही है तो मॉश्‍चराइजर लगा लें। 
 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -