यह टिप्स अपनाओगे तो कभी नहीं होगी आपकी कार पुरानी

यह टिप्स अपनाओगे तो कभी नहीं होगी आपकी कार पुरानी
Share:

गाडी चलाना सभी को पसंद है अगर आप गाडी की इज्जत नहीं करेंगे तो गाड़ी आपकी इज्जत नहीं करेगी. अगर आप सोचते है की सभी लोग आपकी गाडी की बड़ाई करे तो आपको अपनी गाडी की देखभाल करनी होगी और देखभाल करने से आपकी गाडी की उम्र भी बढ़ेगी. इसके लिए आपको कुछ नियम फ़ॉलो करने होंगे. तो आइये हम आपको गाडी की देखभाल करने के कुछ टिप्स बताते है....

जब आप शो रूम से गाडी उठाते है तो कुछ दिन बाद वह गन्दी और थोड़ी पुरानी जैसी हो जाती है तो शुरू में गाडी को पानी से अच्छे से धोये. इसके बाद आप पानी में शेम्पू घोलकर  गाडी धोये. ध्यान रहे गाडी धोने के लिए मार्केट में शेम्पू मिलता है. शेम्पू से धूल वगेरा अच्छे से साफ़ हो जाते है गाडी को शेम्पू से धोने पर गाडी के कलर भी चमकने लगते है. 

गाडी धोते समय ध्यान रहे की आप इलेक्ट्रिक पार्ट्स पर पानी कम डालना. गाडी धुलने के बाद उसे सूखे कपडे से साफ़ कर ले, कपडा मुलायम होना चाहिए.गाडी को ब्लो ड्राई करें, यदि जरूरत पड़े तो। बैटरी टर्मिनल्स, प्लग एरिया आदि स्थानों पर पानी रुक जाता है, वहां पर अच्छी तरह से सुखा लें। ऐसा न करने पर बोल्ट आदि पर जंग लग जाएगी। गाडी सूखने के बाद आप गाडी में पोलिश करे, पोलिशिंग के लिए फाम का इस्तेमाल करे. पोलिशिंग के लिए आप पॉलिशिंग या रेग्युलर पॉलिशिंग का इस्तेमाल करे.

फाम में पोलिश को लेकर पूरी गाडी में लगाकर 15 मिनट के लिए छोड़ दे, फिर 15 मिनट बाद सूखे कोमल कपड़े से पोंछ दे गाडी पोंछने के बाद आपकी गाडी एक दम नयी जैसी चमकने लगेगी. ऐसा लगेगा की आप अभी अभी अपनी गाडी शो रूम से लेकर आये है.

 

अगर आप कार चलाने के शौक़ीन है तो यह खबर आपके लिए बहुत जरुरी है

 

ब्रिटिश कंपनी की दूसरी जनरेशन वाली कार M6 की टेस्टिंग जारी

जल्द ही सामने आ सकती है Volkswagen की यह नई कार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -