हक न मिला तो ,हम भी उठाएंगे पत्थर
हक न मिला तो ,हम भी उठाएंगे पत्थर
Share:

जम्मू : शिक्षकों के रिक्त पदों को भरने के लिए सरकार द्वारा जम्मू संभाग के साथ भेदभाव किया जा रहा है जिसको लेकर वहां के बेरोजगार युवा सरकार से मुखर हो गए हैं. इसी लिए वहां के युवाओं ने राजौरी के मुरादपुर में जम्मू-पुंछ हाईवे को जामकर राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. जाम के साथ ही  प्रदर्शनकारियों ने राज्य सरकार व जम्मू-कश्मीर सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (जेकेएसएसबी) का पुतला भी फूंका. युवाओं ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जल्द जम्मू संभाग के युवाओं को उनका हक नहीं दिया तो उन्हें भी कश्मीरी युवाओं की तरह पत्थरबाजी का रास्ता अपनाना पड़ेगा. 

प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे हिमांशु भार्गव व अन्य युवाओं ने कहा कि भाजपा-पीडीपी सरकार बनने के बाद युवाओं को उम्मीद थी कि जम्मू से भेदभाव कम होगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. शिक्षकों के रिक्त पद भरने के लिए जारी की गई अधिसूचना में जम्मू व लद्दाख को पूरी तरह नजरअंदाज किया गया है इसमें राजौरी-पुंछ जिला भी शामिल हैं

 इस अधिसूचना में कश्मीर के सभी 10 जिलों के लिए 86 फीसद व जम्मू संभाग के लिए मात्र 14फीसद पद निकाले गए हैं, जिसके चलते जिला राजौरी-पुंछ सहित जम्मू संभाग के युवाओं में रोष है. रोष प्रकट करते हुए युवाओं ने कहा कि अपने हक के लिए अब जम्मू का बेरोजगार युवा भी कश्मीरी युवाओं की तरह पत्थर उठाएगा, जो पुलिस व सेना पर नहीं बल्कि एमएलसी व विधायकों के सिर पर मारे जाएंगे, जिसकी जिम्मेदारी शिक्षा मंत्री की होगी.

एक बार फिर इंदौर जू प्रशासन की लापरवाही आई सामने

ठिठुरा उत्तर भारत, गहरा रहा है शीतलहर का असर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -