+

इन ख़ास टिप्स पर डाले एक नजर, जीवन में करियर से मिलने वाली चुनौती कर पाएंगे सामने

इन ख़ास टिप्स पर डाले एक नजर, जीवन में करियर से मिलने वाली चुनौती कर पाएंगे सामने

अपने करियर में कोई शॉर्टकट कामयाबी पाने का नहीं है, लेकिन कुछ बातों का ख्याल रखा जाए तो करियर को आसानी से ऊंचाइयों पर पहुंचाया जा सकता है. करियर बनाने में सही मार्गदर्शन का महत्वपूर्ण योगदान है. आज हम आपको ऐसी बातें बता रहे है, जिन्हे जानकार आप अपने करियर में सफलतापूर्वक आगे बढ़ सकते है.

1. अपने करियर में अगर आप ऊंचाइयों को पाना चाहते हैं हमेशा पॉजिटिव विचार रखें. काम को लेकर कोई दिक्कत भी है तो आप उसका हल निकालने की कोशिश करे. नेगेटिव सोचने से आप अपना 100% देने से चूक जाते हैं. काम करते वक्त कभी बुरा महसूस नहीं करना चाहिए. इससे आपका ही प्रदर्शन प्रभावित होता है.

2. तरक्की की आस लगाने वाले लोगों से उन लोगों की तरक्की ज्यादा तेजी से होती है, जो हमेशा आगे बढ़ने की सोचते हैं और लगातार उसके लिए कोशिश करते रहते हैं.

3. लोग आपका उस वक्त और भी भरोसा व सम्मान करने लगते हैं, जब वो देखते हैं कि आप रिस्क ले रहे हैं और अपनी विफलताओं से सीखने पर शर्मिंदा नहीं हो रहे हैं.

4. यदि कोई काम को लेकर समस्या आ रही है तो उसे बॉस से जरूर बताएं. इससे कैसे निकला जाए, इसका सजेशन भी लें. अपने महत्व को साबित करने का ये सबसे तेज तरीका होता है.

5. याद रखें, कभी भी किसी काम में इतना व्यस्त नहीं होना चाहिए कि आपको मिलने वाला क्रेडिट किसी और को मिल जाए.

यहां मिल रही सरकारी नौकरियां, योग्यता महज 12वीं पास

40 हजार रु वेतन, 15 अगस्त के पहले करें आवेदन

सीनियर रेजिडेंट के पदों पर वैकेंसी, सैलरी 39,100 रु