अगर नहीं आती है नींद तो इसका कारण वास्तु दोष हो सकता है
अगर नहीं आती है नींद तो इसका कारण वास्तु दोष हो सकता है
Share:

मुश्किलों से भरी इस जिंदगी में बस कुछ नहीं मिलता है तो वह है चैन की नींद. तमाम सुख-साधन जुटाने के बाद भी कई लोगों की सारी रात आंखों में ही कट जाती है. अच्छी नींद न मिलना शरीर के लिए बेहद हानिकारक है. अगर हमारा घर वास्तु दोषों से युक्त है तो अच्छी नींद नहीं आ सकती. वास्तु के इन टिप्स को अपनाकर हम चैन की नींद सो सकते हैं. 

हमेशा दक्षिण दिशा की ओर सिर रखकर सोना चाहिए. पश्चिम दिशा भी सोने के लिए अच्छी अवस्था है. उत्तर की ओर कभी भी सिर करके न सोएं. माना जाता है कि पूर्व दिशा में सोने से ज्ञान की प्राप्ति होती है, इसलिए बच्चों को पूर्व दिशा में सिर रखकर सोना चाहिए. घड़ी को बिस्तर के दायीं या बायीं ओर ही लगाना चाहिए. घर के किसी सदस्य को बुरे स्वप्न आते हों तो सिराहने गंगाजल रखकर सोना चाहिए.

बेड पर सादा तकिये और चादर रखने चाहिए न कि रंग- बिरंगे या अधिक डिजाइन वाले. काले या डार्क कलर की बेडशीट या तकिया का इस्तेमाल करने से डरावने स्वप्न आते हैं. सोने से पहले बड़ों को प्रणाम करें. आजकल घरों में बॉक्स बेड इस्तेमाल होता है, यह अनिद्रा लाता है.

पंखे के ठीक नीचे नहीं सोना चाहिए. टूटे बेड पर नहीं सोना चाहिए. बहुत ऊंचा तकिया लगाकर भी नहीं सोना चाहिए. शयन कक्ष में जूठे बर्तन न रखें, इससे पत्नी का स्वास्थ्य प्रभावित होता है. मुख में तंबाकू या पान मसाला रखकर नहीं सोना चाहिए. कभी भी नग्न-अवस्था में नहीं सोना चाहिए, इससे आयु कम होती है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -