अगर समय से पहले ही चेहरे पर पड़ गई हैं, झुर्रियां तो अपनायें ये घरेलू उपाय
अगर समय से पहले ही चेहरे पर पड़ गई हैं, झुर्रियां तो अपनायें ये घरेलू उपाय
Share:

आज के इस व्यस्त भरे जीवन में यह नाॅर्मल हो गया है कि आप कम उम्र में भी अधिक उम्र की दिखने लगती हैं और यह काफी चिंता का भी विषय है। जहाँ तक देखा जाए तो सभी लोगों को अपनी खुबसूरती कि फिक्र लगी रहती है लेकिन इन सब मे सबसे ज्यादा चितिंत महिला वर्ग होती हैं। कई बार गलत खान-पान और त्वचा का ठीक से ख्याय न रखने से कम उम्र में ही त्वचा पर झुर्रियां और त्वचा का ढीलापन दिखाई देने लगता है।

तो इस समस्या से चितिंत होने के बजाए इसके उपाये के बारे में सोंचे। आज हम आपको कुछ ऐसी ही परेशानियों से लड़ने के घरेलू उपाए बता रहें है-

पानी एक एसी चीज है जो हर प्रकार की बिमारी के लिए लाभदायक होता है। ठीक उसी प्रकार इस समस्या के लिए भी आप खूब पानी पिएं यह आपकी त्वचा में कसावट पैदा करेगा।

दूध की मलाई, हल्दी, नींबू का रस मिला कर त्वचा पर लगाने से कालेपन से छुटकारा मिलता है और त्वचा खुबसूरत बनती है।

तरबूज के अन्दर की लालिमा को छोट-छोटे टुकड़ों में काटकर उन पर नींबू निचोड़कर 15 मिनट फ्रीज़ में रख दें और फिर उन टुकड़ों को चेहरे पर रगड़ कर उससे ही अपने चेहरे को धोयें।

चेहरे कि त्वचा में खिचाव के लिए और उसे  खुबसूरत बनाने के लिए कच्चे आलू का रस और ककडी का रस समान मात्रा में मिलाकर इसमें आधा चम्मच शहद मिलाकर चेहरे पर 15 मिनट लगा रहने दें। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -