अपने नाम बंगाली भाषा में सुनकर ऐसे होंगे सेलेब्स रिएक्शन
अपने नाम बंगाली भाषा में सुनकर ऐसे होंगे सेलेब्स रिएक्शन
Share:

भाषा.. दुनिया में जितने धर्म के लोग है उतनी भाषा बोलते हैं. सबकी अलग-अलग भाषा होती हैं और सभी अपनी भाषा की वजह से अलग हो जाते हैं. बंगाली, मराठी, तमिल, हिंदी, इंग्लिश, बिहारी, आदि कई भाषाएं होती हैं बका अपना-अपना बोलने का तरीका अलग होता है. सभी अलग-अलग तरह से बोलते हैं और सभी को अपनी भाषा दूसरों की भाषा से ज्यादा अच्छी लगती है. वैसे तो सब भाषा अपनी जगह ठीक हैं लेकिन बंगाली कुछ ज्यादा ही ठीक है.

जी हाँ, बंगाली ऐसी भाषा जिसे सुनते ही ऐसा लगता है कि 'यो क्यों हो ग्यो' मतलब अगर शब्दों का अर्थ से अनर्थ करना है तो बंगाल के लोग पीछे नहीं रहते हैं. कहा जाता है कि बांग्ला भाषा बहुत ही समृद्ध भाषा होती है और इसका उच्चारण कुछ अलग तरह से ही किया जाता है. इस भाषा को सीखने में व्यक्ति को कई महीनों का समय लग सकता है लेकिन अगर वह एक बार यह भाषा सीख जाए तो उसे बहुत ही आनंद आएगा.

बंगाल में “व” का उच्चारण प्राय: “ब” किया जाता है और भी कई ऐसी उच्चारण है जो होते कुछ और है और किए कुछ और ही जाते हैं. बंगाल अपने आपमें ही एक समृद्ध देश हैं लेकिन यहाँ पर नाम की भी ऐसी की तैसी कर दी जाती है, जैसे -ओए लोलिता तुमि अमार से भालोभासी..? मतलब ललिता को लोलिता और अगर कोई और नाम है तो उसमे 'ओ' की मात्रा आना है मतलब आना ही है. आइए आज दिखाते हैं कुछ बड़े-बड़े सेलेब्स के नाम जो बंगाली भाषा में बोले जाए तो सेलेब्स का रिएक्शन क्या होगा.

वैसे जो भी हो बंगाली भाषा है बड़ी प्यारी क्यों संजोय...

इस शहर में घूमने पर आपको मिलेंगे जॉब के साथ 40 लाख रूपए

अंतिम संस्कार से ठीक पहले उठकर खड़ी हो गई मृत महिला

हल्क के नाम से मशहूर हो रही है यह लड़की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -