बिहार में JDU की सरकार बनी तो होगी शराब-बंदी: नीतीश
बिहार में JDU की सरकार बनी तो होगी शराब-बंदी: नीतीश
Share:

पटना : जनता दल (यू) के नेता और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि अब जब उनकी पार्टी कि सरकार बिहार में बनेगी तो प्रदेश में शराब-बंदी लागू कर दी जाएगी, नीतीश कुमार यहाँ समाज कल्याण विभाग की राज्यस्तरीय कार्यशाला का उद्घाटन करने के अवसर पर लोगों को संबोधित कर रहे थे । अपने भाषण में उन्होंने कहा, 'यहां आई महिलाओं ने शराब से घर बर्बाद होने की शिकायत की है। अगर अगली बार सरकार बनी तो मैं शराबबंदी लागू करा दूंगा।' नीतीश ने आगे कहा कि राज्य के लोगों को स्वस्थ माहौल देने के लिए अब शराब प्रतिबंधित करना जरूरी हो गया है । 

इस मौके पर नीतीश के करीबी और संसदीय मामलों के राज्य मंत्री श्रवण कुमार ने कहा, 'नीतीश कुमार का ट्रैक रेकॉर्ड बताता है कि उन्होंने बिहार के विकास को लेकर जो वादे किए हैं, वह पूरे भी किए हैं।' गौरतलब है कि पिछले कई सालों में बिहार में शराबबंदी की मांग उठती रही है; और समय-समय पर विभिन्न दलों के कई नेता इसके लिए मांग करते रहे हैं । 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस मौके पर यह भी बताया कि बिहार में टीकाकरण 87 फीसदी हो गया है जो राष्ट्रीय औसत से अधिक है । उन्होंने मुख्यमंत्री साइकल योजना की भी तारीफ करते हुए कहा कि इस योजना के कारण स्कूलों में लड़कियों की संख्या काफी बढ़ी है । साथ ही जोड़ा कि इस योजना का जिक्र ब्रिटेन तक में हो रहा है । इसके अलावा उन्होंने महिलाओं से बच्चों को कुपोषण से बचाने की अपील करते हुए कहा कि इस दिशा में सरकार तो लगातार काम कर रही है ।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -