अगर मैं न मुस्कुराता तो लोग सवाल करते : कोहली

May 07 2015 02:12 PM
अगर मैं न मुस्कुराता तो लोग सवाल करते : कोहली

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम के कप्तान विराट कहली ने बुधवार को किंग्स इलेवन पंजाब पर मिली विशाल जीत के बाद कहा कि उनके पास मुस्कुराने का हर एक कारण है और वह अगर अपनी टीम के इस प्रदर्शन के बाद भी नहीं मुस्कुराते तो लोग कहते कि मैं असामान्य व्यवहार कर रहा हूं। कोहली ने मैच के बाद कहा, "गेल की तूफानी पारी और टीम की विशाल जीत के बाद मेरा मुस्कुराना लाजिमी है। अगर मैंने ऐसा नहीं किया तो लोग सवाल करेंगे। हमारे शीर्ष क्रम और फिर गेंदबाजों ने मुझे मुस्कुराने का मौका दिया। गेल की पारी शानदार रही। वह इसी तरह खेलते हैं। जब वह लय में होते हैं तो उन्हें रोकना असंभव हो जाता है।"

गेल ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 57 गेंदों पर 117 रनों की पारी खेली और ऑरेंज कैप की दौड़ में शामिल हो गए। उनकी पारी में सात चौके और 12 छक्के शामिल हैं। गेल ने 22 गेंदों पर 50 और 46 गेंदों पर 100 रन पूरे किए। यह आईपीएल में उनका पांचवां शतक है। गेल आईपीएल-8 में अब रनों की दौड़ में तीसरे क्रम पर पहुंच गए हैं। उनके खाते में 357 रन हैं जबकि राजस्थान रॉयल्स के अजिंक्य रहाणे (430) पहले तथा सनराइजर्स हैदराबाद के डेविड वार्नर (382) दूसरे क्रम पर हैं।

कोहली ने कहा कि अब उनकी टीम के प्लेऑफ में खेलने की संभावना बढ़ गई है। बकौल कोहली, "हम तीसरे क्रम पर पहुंच गए हैं और हमारा नेट रन रेट भी बेहतर है। और फिर हमने राजस्थान रॉयल्स की तुलना में एक मैच कम खेला है।" रॉयल चैलेंजर्स आठ टीमों की तालिका में तीसरे क्रम पर हैं। सुपर किंग्स 14 अंकों के साथ पहले स्थान पर है। उसने 10 मैच खेले हैं।

राजस्थान की टीम के भी 14 अंक हैं लेकिन उसने 11 मैच खेले हैं। रॉयल चैलेंजर्स के 11 अंक हैं और उसने 10 मैच ही खेले हैं। चौथे स्थान पर मौजूदा चैम्पियन कोलकाता नाइट राइर्ड्स है, जिसने 10 मैचों से 11 अंक जुटाए हैं लेकिन नेट रन रेट में वह बेंगलोर से पीछे है।