'छगन भुजबल शिवसेना न छोड़ते तो CM बन जाते...', उद्धव का आया बड़ा बयान
'छगन भुजबल शिवसेना न छोड़ते तो CM बन जाते...', उद्धव का आया बड़ा बयान
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे बृहस्पतिवार को कहा कि 3 वर्ष पहले किसी ने भी नहीं सोचा था कि छगन भुगबल के जन्मदिन पर शरद पवार के साथ मंच साझा करूंगा। कुछ चीजें भाग्य में लिखी होती हैं। उद्धव ने NCP नेता छगन भुजबल के जन्मदिन को लेकर आयोजित अमृत महोत्सव में यह बात बोली। वहीं अजित पवार ने कहा कि NCP के बनने के पश्चात् यदि हमें 4 महीने का और समय मिलता तो मुख्यमंत्री NCP से होता। वहीं उद्धव ने उनकी बात को और बढ़ाते हुए कहा कि यदि  भुजबल ने शिवसेना नहीं छोड़ी होती तो वह मुख्यमंत्री होते। 

वही जब वह बोल रहे थे उस वक़्त मंच पर शरद पवार, उद्धव ठाकरे, जावेद अख्तर, सुप्रिया सुले, उपेंद्र कुशवाहा अजित पवार एवं जयंत पाटिल उपस्थित थे। 15 अक्टूबर को छगन भुजबल का 75वां जन्मदिन है। उद्धव ठाकरे ने कहा कि अब वह धक्का प्रूफ हैं। जापान में यदि एक दिन भी झटके न आए तो लोगों को बेचैनी होने लगती है। अब हमारे साथ भी ऐसा ही। उन्होंने कहा कि भुजबल ने जब सेना छोड़ी, वह हमारे परिवार के लिए काफी कठिन वक़्त था, मगर यह अच्छी बात थी कि आप बालासाहेब से मिले और चीजों को सुलझा लिया।

वही समारोह में उपस्थित नेशनल कॉन्फ्रेंस के राष्ट्रीय अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि हम सब आपके साथ हैं। कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक देश को एक रखना है। हम सब में भिन्नता है किन्तु दोस्ती के माध्यम से हम इकट्ठा होकर ही भारत बना सकते हैं। मजहब नहीं सिखाता आपस में बैर रखना। हिंदी है हम वतन है हिंदोस्ता हमारा। फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि हमारे धर्म भले ही अलग हैं किन्तु वो हमें जोड़ते हैं। क्या भगवान राम केवल हिंदुओं के हैं? वो तो अंग्रेजों, रूसी के भी भगवान हैं, किन्तु सबको अलग किया जा रहा है। वे यह नहीं बोलते कि हम भारतीय हैं। मैं मुसलमान हूं लेकिन भारतीय मुसलमान हूं। चीनी मुसलमान नहीं हूं। 

करवाचौथ कार्यक्रम में पहुंचे ये मुस्लिम नेता, मचा बवाल

उद्धव गुट ने चुनाव आयोग को लिखी 4 पेज की चिट्ठी, बोले- 'हुआ भेदभाव'

गोपाल इटालिया की गिरफ़्तारी से भड़की AAP, प्रेस वार्ता कर भाजपा पर साधा निशाना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -