Google Meet में आया नया अपडेट, अब कॉल में इको साउंड्स को सेट करना होगा आसान

यूजर्स को गूगल मीट कॉल्स की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। Google ने इस बार कॉल के बीच में बिना किसी रुकावट के उपयोगकर्ताओं की मदद करने के लिए गूँज को पहचानना और ठीक करना आसान बना दिया। ऐसा कहा जाता है कि यह तब हो सकता है जब कोई सिस्टम कॉल में ऑडियो वापस फीड करता है।

जबकि वीडियो कॉल में गूंज को हटाने के लिए Google मीट बुद्धिमानी से ऑडियो को नियंत्रित करता है। लेकिन फिर भी, कभी-कभी ऐसा होता है और दूसरों को बोलने पर आपके डिवाइस से एक प्रतिध्वनि सुनाई देती है। पहले, उपयोगकर्ताओं के लिए यह जानना मुश्किल था कि उनका डिवाइस कब प्रतिध्वनि पैदा कर रहा है। अब, Google उन्हें सूचित करेगा जब सिस्टम से एक उल्लेखनीय प्रतिध्वनि का पता चलता है जिसे अन्य कॉल प्रतिभागियों द्वारा सुना जा सकता है। Google Mett कॉल ऐप आपको टेक्स्ट नोटिफिकेशन के साथ नीचे अधिक विकल्प बटन पर लाल बिंदु के साथ समस्या के बारे में सूचित करेगा। यदि आप अधिसूचना पर क्लिक करते हैं, तो समस्या निवारण चरण होते हैं - जैसे हेडफ़ोन का उपयोग करना, स्पीकर की आवाज़ कम करना, या वीडियो कॉल में न बोलते समय स्वयं को म्यूट करना - आप ऐसा कर सकते हैं जो प्रतिध्वनि को कम करने में मदद कर सकता है।

नई सुविधा रैपिड रिलीज़ और शेड्यूल्ड रिलीज़ दोनों डोमेन के लिए धीरे-धीरे शुरू हो रही है और पूरी तरह से दिखाई देने में 15 दिन तक लग सकते हैं।

क्या अफगानिस्तान में 'तालिबानी राज' को मिलेगी मान्यता ? G7 के नेता आज करेंगे चर्चा

तमिलनाडु स्वास्थ्य विभाग 10 जिलों में करेगा सीरो सर्विलांस स्टडी

साण्डर्स को मारकर लिया लाला लाजपत राय की मौत का बदला, छोटी सी उम्र में फांसी चढ़ गए थे 'राजगुरु'

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -