इंटरनेट चलाना हुआ महंगा, Idea ने बढ़ाये दाम
इंटरनेट चलाना हुआ महंगा, Idea ने बढ़ाये दाम
Share:

नई दिल्ली : दिल्ली और एनसीआर में आइडिया के प्रीपेड ग्राहकों को अब डाटा के इस्तेमाल पर अपनी जेब थोड़ी और ढीली करनी होगी. कंपनी ने तीन जून से अपने सभी प्रीपेड डाटा प्लान तथा दरों में 100 प्रतिशत की बढोतरी की है। देश की तीसरी सबसे बडी दूरसंचार कंपनी ने कुछ 2जी प्लान पर दरों में 100 प्रतिशत की वृद्धि की है. वहीं 3जी डाटा प्लान पर दरें करीब 33 फीसद बढायी गयी हैं। मार्च में 1.1 लाख करोड रुपये की स्पेक्ट्रम नीलामी के बाद दरों में बढोतरी करने वाली आइडिया पहली आपरेटर है।

नीलामी में कंपनी ने सबसे अधिक 30,300 करोड रुपये की बोलियां लगाई थीं. जो आधी थी इसी कारण नई दरों के अनुसार ग्राहकों को अब 1.5 जीबी का 2जी मोबाइल इंटरनेट डाटा 255 रुपये में मिलेगा. कंपनी ने 2जी और 3जी सेवाओं के ज्यादातर रिचार्ज वाउचर्स में बदलाव किया है। कंपनी अब 755 रुपए में 3जीबी का डाटा देगी। अभी इस कीमत पर कंपनी 4जी डाटा दे रही थी। इस तरह यह पैक अब 33 प्रतिशत महंगा हो गया है।

यानि कि अब आइडिया के उपभोक्ताओं को 2जी के 500 एमबी के पैक के लिए 27.5 प्रतिशत अधिक भुगतान करना होगा। इस पैक का मूल्य 98 रुपए से बढ़ाकर 125 रुपए कर दिया गया है। सूत्रों का कहना है कि आने वाले दिलों में कंपनी के 6 और सर्किलों में डाटा की दरों में बढ़ोतरी की जा सकती है इस साल मार्च में हुई स्‍पेक्‍ट्रम नीलामी में आइडिया नौ सर्किलों के लिए स्पेक्ट्रम हासिल करने में सफल रही थी. इन सर्किलों में उसके लाइसेंस का नवीकरण होना है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -