आईसीसी ने जारी किया विश्व कप 2019 का शेड्यूल
आईसीसी ने जारी किया विश्व कप 2019 का शेड्यूल
Share:

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने अगले साल इंग्लैंड और वेल्स की संयुक्त मेजबानी में होने वाले विश्व कप 2019 का शेड्यूल घोषित कर दिया है. इस विश्व कप का आयोजन 30 मई से 14 जुलाई के बीच किया जाएगा. क्रिकेट के इस महाकुंभ के लिए 11 मैदानों को तैयार किया जाएगा, वहीं इस टूर्नामेंट में 10 टीमें अपना दमखम दिखाने पहुंचेंगी. 46 दिन तक चलने वाले इस विश्व कप का विश्व कप का उद्घाटन मुकाबला मेजबान इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच 30 मई को ओवल में खेला जाएगा. वहीं मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया एक जून को अपना पहला मुकाबला ब्रिस्टल में अफगानिस्तान के खिलाफ खेलेगा.

जबकि भारत अपना पहला मुकाबला पांच जून को साउथेंप्टन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलेगा. जबकि भारत 6 जून को मैनचेस्टर में अपने चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ बहुप्रतीक्षित मुकाबला खेलने उतरेगा. आईसीसी के अनुसार ये टूर्नामेंट सिंगल लीग प्रारूप में खेला जाएगा और लीग के दौरान 45 मैच होंगे. यहां से निकलने वाली शीर्ष चार टीमों को सेमीफाइनल में जगह मिलेगी.

ये दोनों सेमीफाइनल मुकाबले 9 और 11 जुलाई को क्रमश: मैनचेस्टर और बर्मिघम में खेले जाएंगे. क्रिकेट के इस महाकुंभ का फाइनल मुकाबला 14 जुलाई को लॉर्डस में खेला जाएगा. कुल मिलकर इस पूरे विश्व कप के दौरान 48 मैच खेले जाएंगे. इनमे से आठ मुकाबले डे नाईट होंगे. दोनों सेमीफाइनल और फाइनल मैच के लिए रिजर्व दिन रखे गए हैं. 

 

बार्सिलोना टूर्नामेंट : नडाल पहुंचे क्वार्टरफाइनल में

शतरंज : टोपालोव और कार्लसन ने जीते अपने मैच

एशियाई खेलों में लाना है सोना:सुशील

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -