टेस्ट को बढ़ावा देने के लिए लागू होंगे नए नियम
टेस्ट को बढ़ावा देने के लिए लागू होंगे नए नियम
Share:

लंदन : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद(ICC) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेव रिचर्डसन ने कहा है कि टेस्ट क्रिकेट के भविष्य को बचाने और लोगों की इसके प्रति रूचि जगाने के लिए इस प्रारूप में भी प्रमोशन और रेलीगेशन लागू किया जाएगा.

लाडर्स में ICC की क्रिकेट समिति इस सप्ताह बैठक करने जा रही है जिसमें टैस्ट क्रिकेट में 2 डिवीजन को भी लागू किया जा सकता है. रिचर्डसन ने कहा कि यदि हम टैस्ट क्रिकेट को भविष्य में मजबूती से बनाये रखना चाहते हैं तो हम इसे इसके हाल पर नहीं छोड़ सकते हैं.

चैंपियंस ट्राफी के यहां प्रमोशन के लिए आए रिचर्डसन ने कहा कि हमारे लिए जरूरी है कि हम टैस्ट क्रिकेट सीरीज को रैंकिंग और ट्राफी से कुछ अधिक महत्व दें. इसी के साथ यदि टैस्ट क्रिकेट में गैर प्रतिस्पर्धात्मक खेल को भी हम लगातार मौका दें तो टेस्ट में रूचि और बढ़ेगी.

उन्होंने कहा कि यदि हम टेस्ट क्रिकेट को बचाना चाहते हैं तो टेस्ट टीमों की संख्या को भी भदता होगा. हमें टेस्ट में पूरी तरह से स्पर्धात्मक ढांचे की व्यवस्था को लागू करना होगा जिसमें टीमों के पास प्रमोशन और रेलीगेशन की मदद से शीर्ष पर आने का मौका रहेगा.

रिचर्डसन ने कहा कि कई सदस्य देशों ने भी यह समीक्षा की है कि पिछले कुछ समय में द्विपक्षीय टैस्ट सीरीज के लिए उन्हें टीवी अधिकार तक नहीं मिल रहे हैं और उनका मानना है कि इसमें कुछ महत्वपूर्ण बदलाव किए जाने चाहिए. उन्होंने बताया कि फिलहाल इस पूरे मामले पर बहस होना बाकी है और इस माह के अंत तक इस पर निर्णय हो जाएगा.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -