स्टीवन स्मिथ पर आईसीसी का फ़ैसला
स्टीवन स्मिथ पर आईसीसी का फ़ैसला
Share:

दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में गेंद से छेड़खानी के कारण विवादों में फंसे आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ और सलामी बल्लेबाज कैमरून बेनक्रॉफ्ट पर अब आईसीसी की गाज गिरी है. आईसीसी ने रविवार को इस विवाद के कारण स्मिथ पर एक मैच का प्रतिबंध लगाया स्मिथ पर 100 फीसदी मैच फीस व बेनक्रॉफ्ट पर 75 फीसदी मैच फीस का जुर्माना लगाया गया है. बेनक्रॉफ्ट के हिस्से तीन नकारात्मक अंक डाल दिए हैं. 

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बेनक्रॉफ्ट ने पीले टेप के माध्यम से गेंद से छेड़छाड़ की थी. इस बात को बाद में आस्ट्रेलियाई कप्तान स्मिथ ने माना और कहा कि यह टीम की योजना थी और इसमें टीम का 'लीडरशिप ग्रुप' शामिल था.

इस हरकत के बाद क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने स्मिथ और डेविड वार्नर को तीसरे टेस्ट मैच के बाकी के बचे दो दिनों के लिए कप्तान और उप-कप्तान के पद से हटा दिया था. स्मिथ के स्थान पर टिम पेन टीम की कप्तानी कर रहे हैं. सीए के बाद अब आईसीसी ने स्मिथ को अपनी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.2.1 का दोषी माना है और उन पर एक मैच के प्रतिबंध के साथ ही 100 फीसदी मैच फीस का जुर्माना लगाया है.

IPL2018 : अब तेरा क्या होगा स्मिथ ?

खेलो इंडिया के कई पदक विजेता डोप टेस्ट में नाकाम

बॉल टेम्परिंग: आईसीसी के पक्षपात से नाखुश हरभजन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -