इस दिग्गज खिलाडी ने कोहली को बताया ब्रायन लारा से बेहतर
इस दिग्गज खिलाडी ने कोहली को बताया ब्रायन लारा से बेहतर
Share:

वर्ल्ड टी- 20 के अहम मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अद्भुत नाबाद 82 रनो की पारी खेलकर इंडिया को विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचाने वाले विराट कोहली की तारीफे दुनियाभर में की जा रही है. यहाँ तक की क्रिकेट के बड़े-बड़े जानकर और दिग्गज खिलाडी भी कोहली के दीवाने हो चुके है. पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान इयान चैपल ने तो विराट की तारीफ में यहां तक कह डाला कि विराट का शॉट सिलेक्शन वेस्टइंडीज के पूर्व बल्लेबाज ब्रायन लारा से कहीं बेहतर है.

चैपल ने कहा, 'विराट की इस बेमिसाल पारी की जितनी तारीफ की जाए कम है. बेहद दबाव भरे पलों में भी विराट ने पूरी जिम्मेदारी के साथ आत्मविश्वास के साथ बल्लेबाजी की और अपना बेसिक खेल दिखाया. पूरी पारी के दौरान उनके शॉट सिलेक्शन में कोई खामी नहीं थी. मैं पूरे विश्वास के साथ कह सकता हूं कि अपनी इस पारी से उन्होंने वेस्टइंडीज के दिग्गज क्रिकेटर ब्रायन लारा को पीछे छोड़ दिया है. चैपल ने कहा, 'अभी तक मैंने जितनी भी टी-20 पारियां देखी हैं, उसमें विराट की यह पारी बेस्ट है. कोहली इस फॉरमैट के बेस्ट फिनिशर हैं. उनका शॉट सिलेक्शन लाजवाब है .वह निडर होकर चुनौतियों को स्वीकार करते हैं. मैं विराट की इस पारी को देखकर हैरान हूं. विराट ने अपनी इस पारी के दौरान कलाई का भी बखूबी इस्तेमाल किया. उन्होंने ताकत भरे शॉट्स के अलावा कलाई के खूबसूरत इस्तेमाल से शानदार शॉट्स लगाए.

उन्होंने विराट की तारीफ करते हुए कहा, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी माइकल बेवन अभी तक ऑस्ट्रेलिया के बेस्ट फिनिशरों में शुमार थे लेकिन उनके ऊपर भी इतना दबाव नहीं रहता था जितना विराट के ऊपर रहा. विराट ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 82 रन की नॉटआउट पारी खेली थी.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -