IAF हेलीकाप्टर क्रैश: रक्षा अधिकारियों ने फ्लाइट डेटा रिकॉर्डर को पुनः प्राप्त किया

 

बुधवार को कुन्नूर में दुर्घटनाग्रस्त हुए भारतीय वायु सेना के हेलिकॉप्टर का फ्लाइट डेटा रिकॉर्डर, या 'ब्लैक बॉक्स', रक्षा अधिकारियों द्वारा गुरुवार को बरामद किया गया, जिसमें चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और 12 अन्य मारे गए।

सूत्रों के अनुसार, अधिकारियों द्वारा दुर्घटनास्थल से खोज क्षेत्र को 300 मीटर से एक किलोमीटर तक विस्तारित करने के बाद ब्लैक बॉक्स की खोज की गई थी। आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि दुर्घटना स्थल से फ्लाइट डेटा रिकॉर्डर सहित दो बॉक्स मिले हैं और आपदा के कारण का पता लगाने के लिए इन्हें दिल्ली या बेंगलुरु भेजा जाएगा।

ब्लैक बॉक्स उन घटनाओं की श्रृंखला के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी प्रकट करेगा जो बुधवार को उच्चभूमि में तबाही का कारण बनी, जब देश के पहले सीडीएस रावत, उनकी पत्नी और 11 लोग मारे गए थे जब एमआई -17 वीएच हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। और आग लग गई, जिससे केवल एक जीवित बचा।

इस बीच, एक पहाड़ी स्थान के पास आसमान से एक हेलीकॉप्टर के गायब होने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, और इसे आपदा से जोड़ा गया है। दूसरी ओर, IAF ने वायरल फुटेज की पुष्टि नहीं की है, जिसे कथित तौर पर एक आगंतुक द्वारा फिल्माया गया था।

नरेंद्र मोदी ने ओलाफ स्कोल्ज़ को जर्मनी के चांसलर चुने जाने पर बधाई दी

'CDS बिपिन रावत' के निधन से बॉलीवुड में पसरा मातम, इन स्टार्स ने जताया दुःख

अधूरा रह गया 'CDS बिपिन रावत' का एक सपना, जो अब नहीं हो सकेगा पूरा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -