भारतीय वायुसेना में नौकरी पाने का अंतिम मौका आज, जल्द करें आवेदन
भारतीय वायुसेना में नौकरी पाने का अंतिम मौका आज, जल्द करें आवेदन
Share:

यदि आप भारतीय वायु सेना का भाग बनना चाहते हैं तो ये अवसर हाथ से न जाने दें। भारतीय वायु सेना में निकले पदों पर भर्ती के लिए आज आवेदन की अंतिम दिनांक है। नोटिफिकेशन के मुताबिक, कुल 357 पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन हो रहे हैं। इच्छुक अभ्यर्थी 30 जून 2021 मतलब आज तक आवेदन कर सकते हैं। कल आवेदन का लिंक हटा दिया जाएगा। इच्छुक अभ्यर्थी आधिकारिक पोर्टल afcat.cdac.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इंडियन एयर फोर्स की तरफ से जारी इस भर्ती में परीक्षा की दिनांकों का ऐलान भी नहीं किया गया है। 

पदों का विवरण:-
भारतीय वायु सेना की तरफ से जारी इस भर्ती में कुल 357 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इसमें एएफसीएटी के लिए 96 पद, ग्राउंड ड्यूटी टेक्निकल के लिए 107 पद, ग्राउंड ड्यूटी नॉन टेक्निकल के लिए 96 पद, मेट्रोलॉजी के लिए 28 तथा अन्य सीटों पर एनसीसी स्पेशल एंट्री होगी। 

शैक्षणिक योग्यता:-
फ्लाइंग ब्रांच में आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या संस्थान से मैथ तथा फिजिक्स में ग्रेजुएट होना आवश्यक है। वही ग्राउंड ड्यूटी कल के पद पर 12वीं पास अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। ग्राउंड बीपी नॉनटेक्निकल के लिए लॉजिस्टिक किसी भी स्टीम से ग्रेजुएट विद्यार्थी आवेदन कर सकते हैं। कोई अकाउंट सेक्शन में कॉमर्स सब्जेक्ट से ग्रेजुएट विद्यार्थी आवेदन कर सकते हैं। एनसीसी स्पेशल एंट्री में एनसीसी एयर विंग सीनियर डिवीजन ‘सी’ सर्टिफिकेट वाले अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं।

ऐसे करें आवेदन:-
इच्छुक और अभ्यर्थी आधिकारिक पोर्टल afcat.cdac.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए लॉग इन कर आवेदन फॉर्म भरना होगा।

IAF AFCAT के निम्न पदों पर जारी किए आवेदन

असम राइफल्स ने विभिन्न खेल के पदों पर निकाली भर्तियां, जानिए क्या है अंतिम तिथि

जूनियर कंस्लटेंट के पदों पर निकली भर्ती, 60 हजार तक मिलेगा वेतन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -